Press "Enter" to skip to content

बिहार : सरकारी अस्पतालों तक ही सिमटी कोरोना की जांच, गांवों में खानापूर्ति

बिहार : कोरोना की चौथी लहर आने की आशंका जतायी जा रही और देश के कुछ राज्यों में एक बार फिर कोरोना के मरीजों की बढ़ रही संख्या के बावजूद को समस्तीपुर में कोरोना जांच सिर्फ सरकारी अस्पतालों तक ही सिमटी हुई है।

Health department alert in Bihar regarding new variant of Corona those  coming from Delhi Mumbai will be randomly tested - कोरोना के नए वैरिएंट को  लेकर बिहार में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, दिल्ली,

सदर अस्पताल के अलावे सभी अनुमंडलीय व पीएचसी में कोरोना जांच के साथ-साथ टीकाकरण भले ही चल रहा है, लेकिन भीड़भाड़ व सार्वजनिक जगहों पर कहीं जांच की व्यवस्था नहीं है।

रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में पूर्व में की गयी जांच की व्यवस्था इन दिनों नदारद है। हालांकि जिले में अभी पिछले कई महीने से कोरोना के एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, जिले के सरकारी अस्पातलों में प्रतिदिन औसतन तीन हजार लोगों की कोरोना जांच की जाती है। इसमें अधिकांश गर्भवती महिलाएं, बंध्याकरण ऑपरेशन कराने वाली महिलाएं, सजा पाने वाले कैदी आदि शामिल रहते हैं।

इसके अलावे मुख्यमंत्री के जनता दरबार में फरियाद लेकर जाने वाले या फिर हवाई यात्रा कराने वाले लोग कोरोना जांच करवाते हैं। अब आम लोग भी कोरोना जांच के प्रति जागरूक नहीं हैं। वैसे सदर अस्पताल में नाइन टू नाइन यानि सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक कोरोना जांच की व्यवस्था है। लेकिन पिछले पंद्रह दिनों से मात्र 15 से बीस लोग ही कोरोना जांच कराने के लिए पहुंच रहे हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from SAMASTIPURMore posts in SAMASTIPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *