Press "Enter" to skip to content

जानिए बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट कब हो सकते हैं जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

Bihar Board BSEB 10th Result 2020 LIVE Updates बिहार बोर्ड ने आधिकारिक रूप से वेबसाइट पर 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. बच्चों को अब 10वीं के परिणाम का बेसब्री से इंतजार है. बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in, biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com में परिणाम जारी किये जाएंगे. हालांकि, आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा अभी नहीं की गयी है. आप हमारे साथ बने रहें हम आपाके इससे संबंधित पल-पल का अपडेट देते रहेंगे….

बिहार बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट अप्रैल के अंतिम सप्ताह में आने की उम्मीद है. गौरतलब है कि इस वर्ष के बाद से, बिहार बोर्ड ने विषय पैटर्न, अतिरिक्त विषय की संख्या में वृद्धि और पासिंग फ़ार्मुलों में परिवर्तन सहित कुछ बदलाव किये थे, जिससे पास होने की प्रतिशत में बढ़ोत्तरी की उम्मीद है.

25 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करना अभी बाकी
बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा 2020 का रिजल्ट जल्द ही आने वाला है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं परीक्षा 2020 का रिजल्ट कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन की अवधि समाप्त किए जाने के बाद जारी किया जा सकता है. लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के बाद बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा 2020 के बची हुई उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम शुरू किया जाएगा. 25 प्रतिशत और उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करना अभी बाकी है. इसके बाद जल्द ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

कॉपियों का मूल्यांकन रोकने के पिछे कोरोना का एकाएक बिहार में महामारी का रूप लेना है. आपको बता दें कि आप एसएमएस के जरीये भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले मैसेज लिखने वाले ऑप्शन में जाना होगा, फिर BSEB<रोलनंबर> लिखकर 56263 पर भेजना होगा. बिहार बोर्ड की ओर से रिर्टन मैसेज आएगा जिसमें आपका रिजल्ट होगा.

कहां जारी होंगे परिणाम

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के परिणाम BSEB की आधिकारिक वेबसाइट्स biharboard.ac.in, biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com में परिणाम जारी किये जाएंगे.

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *