Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर: बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि जारी, खतरे के निशान से करीब 52 सेमी कम है पानी

मुजफ्फरपुर। अखाड़ाघाट स्थित बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में पिछले दो दिनों से पानी में वृद्धि होना जारी है। सिकंदरपुर में नदी के जलस्तर खतरे के निशान के करीब 52.2 सेमी कम है।

दो दिनों में लगभग 91.2 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है। बावजूद अभी पानी नदी पेटी में है। पेटी में बने कई झोपड़ियां अभी भी आधा पानी में डूबा है। रूक-रूक हो रही बारिश के कारण नदी के जलस्तर में तेजी आयी है।

बाल्मीकिनगर स्थित गंडक बराज में शनिवार को 2 लाख 93 हजार 600 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। जबकि शुक्रवार को 4 लाख 4 हजार 100 क्यूसेक पानी गंडक नदी में छोड़ा गया था।

वहीं रविवार को 2 लाख 67 हजार 200 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। जिससे गंडक नदी में उफान आ गया है। पानी नदी के आसपास के इलाकों में फैल गया है।

सीतामढ़ी जिले के विभिन्न नदियां खतरे के निशान पर आकर घटना बढ़ना जारी
सीतामढ़ी। सीतामढ़ी जिले के विभिन्न नदियां खतरे के निशान पर आकर घट और बढ़ रहा है। बागमती के जलस्तर ऊपर नीचे हो रहा है। सीतामढ़ी जिले से प्राप्त जानकारी के अनुसार कटौझा में बागमती नदी खतरे के निशान से 65 सेंटीमीटर ऊपर आकर पानी बढ़ रहा है।

चंदौली में बागमती नदी खतरे के निशान से 78 सेमी ऊपर आकर पानी घट रहा है। वहीं ढेंग में बागमती नदी खतरे के निशान से 32 सेमी नीचे आकर पानी स्थिर है। सोनबरसा में बागमती नदी खतरे के निशान से 22 सेमी ऊपर आकर पानी स्थिर है। डूबाघाट बागमती नदी खतरे के निशान से 117 सेमी ऊपर आकर पानी घट रहा है।

पुपरी में अधवारा नदी खतरे के के निशान से 23 सेमी नीचे आकर पानी बढ़ रहा है। वहीं गोआवाड़ी में लालबेकिया नदी खतरे के निशान से 13 सेमी ऊपर आकर पानी स्थिर है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GENERALMore posts in GENERAL »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from SHEOHARMore posts in SHEOHAR »
More from SITAMARHIMore posts in SITAMARHI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *