Press "Enter" to skip to content

ते’जस्वी का तंज, 15 सा’ल में नी’तीश चाचा फै’क्ट्री नहीं लगा स’के तो 5 साल में क्या करें’गे

बिहार विधान’सभा चुनाव 2020 को लेकर जन’सभा में ते’जस्वी यादव ने नी’तीश सर’कार पर तंज क’सते हुए कहा कि 15 साल में नीतीश चाचा बिहार में एक भी कल-कार’खाना नहीं खोल सके तो पांच सा’ल में क्या करें’गे? हमें अगर पां’च साल और मौका मिला तो नियो’जित शिक्ष’कों को समा’न काम के लिए समा’न वेतन दिया जा’एगा। वृद्धा पें’शन को बढ़ा’कर एक ह’जार रुपये किया जा’एगा। नेता प्रति’पक्ष और पूर्व डि’प्टी सीएम तेज’स्वी यादव ने भाग’लपुर के कहलगांव में चुनावी सभा’ओं को संबो’धित करते हुए यह बा’त कही। तेजस्वी या’दव ने शुक्रवार को चु’नावी सभा’ओं में जहां एक ओर एन’डीए सर’कार पर तीखे हम’ले किये, वहीं दूसरी ओर यु’वाओं में जो’श भरा।

 

ते’जस्वी ने कहा कहा कि को’रोना काल में मुख्य’मंत्री ने राज्य के लोगों के साथ मजा’क किया। बिहार को वि’शेष राज्य का दर्जा नहीं दिला पाये और न ही वि’शेष पैके’ज ले सके। ते’जस्वी ने अपने पिता लालू प्र’साद के कार्य’काल में बिहार में हुए वि’कास का उल्लेख किया। ते’जस्वी के साथ उनके बड़े भाई तेज प्र’ताप भी चुनावी सभा में शिर’कत की, पर उन्होंने सभा को संबो’धित नहीं किया।

 

इससे पहले तेज’स्वी यादव ने शुक्र’वार को अपने भो’जपुर और भभुआ चुना’वी सभाओं में ज’हां एक ओर एन’डीए सरकार पर तीखे हमले किये, वहीं दूसरी ओर युवाओं में जोश भरा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वे थक गये हैं। इस’लिए अब उनसे बिहार संभल नहीं रहा है। न तो युवाओं को रोजगार दे पाये और न ही कोरो’ना में लौटे प्रवा’सियों के लिए कुछ कर सके। लि’हाजा वे फिर पला’यन को विव’श हुए।

उप मुख्य’मंत्री सुशील मोदी पर भी तंज कस’ते हुए कहा कि वे कहते हैं कि शौक से कुछ लोग बा’हर जाते हैं। ज’बकि हकीकत है कि लोग बी’मारी का इ’लाज और रोजगार पाने के लिए बिहार जाते हैं। खुद को ठेठ बिहारी कहते हुए कहते हुए युवाओं से कहा कि वे तेजस्वी सरकार बनवाएं। हम आयेंगे तो आपको पह’ली ही कैबिनेट की बैठ’क में आपको दस लाख नौकरी देंगे। नौकरी के लिए फार्म भरने में युवाओं का एक रुपया नहीं लगेगा। नौकरी के लिए शहरों में आने-जाने में भी युवकों का पैसा नहीं लगेगा।

 

आरोप लगाया कि नीतीश कुमार सिपाही बहाली में केवल नालंदा वाले को भरते हैं, इसलिए अपराध बढ़ रहा है। स्थानीय युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि बक्सर-आरा के लंबे नौजवान भर्ती रहते तो पांच बदमाशों को कांख में ही जात लेते। इसलिए खाली पेट बेरोजगार युवा वोट से चोट कर नीतीश सरकार को उखाड़ फेंके।

Share This Article
More from BOLLYWOODMore posts in BOLLYWOOD »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *