Press "Enter" to skip to content

बिहार में बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला; कई DDC, नगर आयुक्त और SDM बदले गये

बिहार : राज्य सरकार ने आज बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. कुल 25 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है. इनमें डीडीसी, नगर आय़ुक्त औऱ एसडीएम रैंक के अधिकारी शामिल हैं।  जिन आईएएस अधिकारियों को हटाया गया है, उनमें 14 को नई पोस्टिंग मिली है. जबकि 11 अधिकारियों को वेटिंग फॉर पोस्टिंग रखा गया है. राजधानी पटना के तीन अनुमंडल अधिकारी यानि एसडीएम को हटा दिया गया है।

bihar transfer posting of 22 IAS officers and 45 bas officer

 

हाल में ही पटना में हुए लाठीचार्ज में पुलिस की लाठी खाने से चर्चे में आये पटना सदर के अऩुमंडल पदाधिकारी श्रीकांत कुण्डलिक खाण्डेकर को तबादला कर दिया गया है. उन्हें नालंदा का डीडीसी बनाया गया है. वहीं, पटना सिटी की एसडीएम गुंजन सिंह का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्हें वेटिंग फॉर पोस्टिंग रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है. दानापुर के एसडीएम प्रदीप सिंह को भागलपुर का डीडीसी बनाया गया है।

सरकार ने कई नगर आयुक्त का तबादला किया है. सारण के नगर आय़ुक्त सुमित कुमार को पश्चिम चंपारण का डीडीसी बना कर भेजा गया है. मुजफ्फरपुर के नगर आय़ुक्त नवीन कुमार को गया का डीडीसी बनाकर भेजा गया है. सासाराम के नगर आयुक्त यतेंद्र कुमार पाल को सारण का डीडीसी बनाया गया है. नालंदा के नगर आयुक्त शेखर आऩंद, मुंगेर के नगर आयुक्त निखिल धनराज निप्पणीकर, भागलपुर के नगर आय़ुक्त नितिऩ कुमार सिंह का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. इन तीनों को वेटिंग फॉर पोस्टिंग में रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है.

राज्य सरकार ने खगड़िया की डीडीसी प्रीति को भागलपुर का नगर आयुक्त बनाया है. आरा के डीडीसी विक्रम विरकर को मुजफ्फरपुर का नया नगर आय़ुक्त बनाया गया है. नवादा के डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा को नालंदा का नया नगर आय़ुक्त बनाया गया है. राज्य सरकार ने इसके अलावा भी कई और आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है. सारण की डीडीसी प्रियंका रानी को नवादा का डीडीसी बनाया गया है. मोतिहारी सदर के एसडीएम श्रेष्ठ अनुपम को मुजफ्फरपुर का डीडीसी बनाया गया है. बिहारशरीफ के एसडीएम अभिषेक पलसिया को खगड़िया का डीडीसी बनाया गया है. बगहा की डीडीसी अनुपमा सिंह को आरा का डीडीसी बनाया गया है.  वैशाली के महुआ की एसडीएम चन्द्रिमा अत्री को पूर्णिया का डीडीसी बनाकर भेजा गया है. सारण जिले के सोनपुर के एसडीएम निशांत विवेक को गोपालगंज का डीडीसी बनाकर भेजा गया है।

राज्य सरकार की अधिसूचना के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के डीडीसी आशुतोष द्विवेदी, नालंदा के डीडीसी वैभव श्रीवास्तव, गया के डीडीसी विनोद दूहन, गोपालगंज के डीडीसी अभिषेक रंजन, पूर्णिया की डीडीसी साहिला, पश्चिम चंपारण, बेतिया की डीडीसी प्रतिभा रानी औऱ भागलपुर के डीडीसी कुमार अनुराग का ट्रांसफर कर दिया गया है. उन्हें वेटिंग फॉर पोस्टिंग रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है।

इसके साथ ही पटना सिटी की एसडीएम गुंजन सिंह, नालंदा के नगर आयुक्त शेखर आऩंद, मुंगेर के नगर आयुक्त निखिल धनराज निप्पणीकर, भागलपुर के नगर आय़ुक्त नितिऩ कुमार सिंह का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. इन सभी को वेटिंग फॉर पोस्टिंग में रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग में योगदान देने को कहा गया है।

 

 

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *