Press "Enter" to skip to content

ललन सिंह के मंत्री पद संभालने पर अटकलें तेज! क्या अपने मंत्रालय से नाखुश हैं ललन सिंह?

पटना: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार एक्शन मोड में आ चुकी है और मोदी कैबनेट में मंत्री बने सांसद अपने-अपने मंत्रालयों में पदभार संभाल रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर जैसे दिग्गज नेताओं ने काम काज भी शुरू कर दिया है।

BJP kept major ministries with itself what jdu tdp got modi ministers list  - India Hindi News - भाजपा ने रखे बड़े मंत्रालय अपने पास, साथियों को नहीं  कुछ खास; JDU-TDP को

 

इसी क्रम में एक बड़ा नाम बिहार के मुंगेर से जदयू के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह का है जिन्होंने मंगलवार को केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री के रूप में अपना कार्यभार ग्रहण किया। उनके साथ विभाग के राज्यमंत्रियों ने भी पदभार संभाला है. दरअसल, सियासी गलियारों में चर्चा इस बात की थी कि वह कोई बड़ा पोर्टफोलियो मांग रहे हैं, और वर्तमान मंत्रालय से बहुत खुश नहीं हैं. लेकिन, उनके पदभार संभालने के साथ ही ऐसी अटकलबाजियों पर विराम लग गया है. खास बात यह कि पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने एक बयान भी दिया है जो अटकलबाजों को काफी चौंका रहा है।

ललन सिंह के पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने साफ तौर पर कहा कि काम कोई भी छोटा या बड़ा नहीं होता है. बता दें कि चार बार के लोकसभा सदस्य ललन सिंह जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं. वे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोर टीम का हिस्सा माने जाते हैं जो पार्टी संबंधी अहम रणनीतियों और निर्णय को लेते हैं. मुंगेर संसदीय सीट से तीसरी बार लोकसभा चुनाव जीते ललन सिंह को जदयू कोटे से केन्द्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी गई हैं।

 

 

 

गौरतलब है कि ललन सिंह ने 9 जून नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद अन्य मंत्रियों के साथ मंत्री पद की शपथ ली थी. मोदी मंत्रिमंडल में ललन सिंह को केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री के अतिरिक्त पंचायती राज मंत्री का जिम्मा दिया गया है. लंबा राजनीतिक अनुभव रखने वाले ललन सिंह के केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री के रूप में पदभार संभालने पर विभाग के वरिष्ठ कर्मियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं हैं. बता दें कि जदयू कोटे से दूसरे मंत्री रामनाथ ठाकुर राज्य मंत्री बनाए गए हैं।

बता दें कि नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में इस बार बिहार से कुल 8 मंत्री बने हैं. ललन सिंह के पहले गिरिराज सिंह ने टेक्सटाइल मिनिस्ट्री, चिराग पासवान ने फूड प्रोसेसिंग एंड इंडस्ट्रीज मंत्रालय, जीतन राम मांझी ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय का पद संबाल लिया है. इसके साथ ही अन्य मंत्री भी अपने अपने विभाग का जिम्मा संभाल चुके हैं. बिहार से मंत्री बनने वालों में भाजपा कोटे से 3, जदयू कोटे से दो और लोजपा (रामविलास) तथा हम से एक-एक मंत्री ने शपथ ली है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *