Press "Enter" to skip to content

पटना में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश से गर्मी से मिली राहत

पटना: राजधानी पटना में मौसम का मिजाज बदला है। मौसम विभाग ने आंधी, तुफान और तेज बारिश की चेतावनी दी थी। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद पटना में बारिश शुरू हो गयी है। तेज आंधी और बारिश होने से पटना का मौसम सुहाना हो गया है। अब मौसम विभाग ने वैशाली, नालंदा, बांका, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार जिले के लिए भी अलर्ट जारी किया है।

Bihar Weather टेम्प्रेचर के टॉर्चर से राहत पटना समेत बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश आज इन जिलों में बरसात के अनुमान : bihar weather heavy rain in many districts ...

 

 

इन जिलों में अगले तीन घंटे के अंदर तेज आंधी-तूफान और बारिश की संभावना जताई गयी है। इस दौरान ओलावृष्टि और वज्रपात की भी चेतावनी जताई गई है। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को अब थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। अगले तीन घंटे के भीतर 11 जिलों में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

मौसम विभाग की माने तो इन जिलों के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन, वज्रपात, 30-40 किलोमीटर तक हवा की गति के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने इस मौसम को देखते हुए लोगों से आग्रह किया है कि वे सतर्क और सावधान रहें। यदि आप खुले में हो तो जल्द से जल्द किसी पक्के मकान की शरण लें। ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें। वही किसान अपने खेतों में ना जाए एवं मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

 

 

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *