Press "Enter" to skip to content

सीएम नीतीश कुमार आज रवाना हो सकते हैं दिल्ली! एनडीए नेताओं से करेंगे मुलाकात

पटना: लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही देश की तमाम छोटी- बड़ी राजनीतिक पार्टी अपने तौर तरीकों से चुनावी मैदान में उतरने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में चुनाव तारीखों के एलान के बाद बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में कैंडिडेट का नाम तय करने का सिलसिला तेज हो गया है। ऐसे में जदयू सूत्रों के अनुसार सीएम नीतीश कुमार सीट शेयरिंग पर एनडीए नेताओं से बात करने के लिए आज दिल्ली जा सकते हैं।

ललन सिंह पर हुआ सवाल, नीतीश कुमार ने सामान्य बैठक बताकर सवालों से झाड़ा  पल्ला - Bihar CM Nitish Kumar on Lalan singh during his DELHI visit for JDU  Meeting ntc - AajTak

 

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली रवाना हो सकते हैं, जहां वो 19 मार्च को होनेवाली एनडीए की बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में सभी घटक दलों के राष्ट्रीय अध्यक्षों को बुलाया गया है ऐसे में नीतीश कुमार आज देर शाम दिल्ली जा सकते हैं। हालांकि, इसको लेकर अभी तक मुख्यमंत्री सचिवालय के तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

 

वहीं, इससे पहले बीते कल यानी 17 मार्च के दिन सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के सांसद संजय झा और ललन सिंह के साथ बैठक की थी, जिसमें सीट बंटवारे को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी थी। इसके साथ ही कैंडिडेट का नाम भी तय करने को लेकर चर्चा हुई थी। इस बैठक से निकलने के बाद संजय झा ने कहा था कि एनडीए  में सीट बंटवारे को लेकर जल्द से जल्द फैसला हो जाएगा।

आपको बताते चलें कि, 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीट में NDA ने 39 सीट पर कब्जा किया था। जिसमें बीजेपी ने 17 और जेडीयू ने 16 सीटें जीती थीं। वहीं लोजपा को 6 सीटें मिली थीं। लेकिन, एनडीए में शामिल दलों की संख्या में इजाफा है। इस बार लोजपा दो गुट में बंट गई है और उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी की भी पार्टी साथ आ गई है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *