Press "Enter" to skip to content

बिहार में तेज हवाओं से बदला मौसम का रुख, तापमान में आएगी गिरावट

पटना: बिहार में बुधवार को तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक पटना समेत अधिकतर जिलों में बुधवार को तेज हवाओं के चलते तापमान में गिरावट आएगी। इसके असर से अगले दो से तीन दिन तक सर्दी का सितम देखने को मिल सकता है। सुबह और शाम के वक्त लोगों को कनकनी महसूस होगी। बीते कुछ दिन तापमान में हुई बढ़ोतरी से लोगों को ठंड से हल्की राहत मिली थी। मगर एक बार फिर ठंड का जोर देखने को मिल सकता है। पटना समेत अन्य शहरों में सुबह के समय मध्यम स्तर का कोहरा छाए रहने की भी संभावना है।

up weather news cold increased temperature fall three degree in last two  days weather forecast - UP Weather News: तेज हवाओं ने गर्माहट पर लगाया  पहरा, दो दिन में तीन डिग्री गिरा

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को सतही पछुआ हवा 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा और झोंके के साथ 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की आशंका है। इस कारण अगले दो दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। वहीं तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान भी 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आएगा। इस कारण लोगों को ठंड का एहसास होगा।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो बिहार में शनिवार से ठंड का असर कम हो सकता है। तीन दिनों के बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी सहित 11 जिलों के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश हुई। पटना और गया में सुबह के समय घना कोहरा और प्रदेश के अधिकतर शहरों में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा। प्रदेश का सबसे ठंडा जिला 11 डिग्री सेल्सियस के साथ किशनगंज और सबसे गर्म जिला 25.7 डिग्री सेल्सियस के साथ मधुबनी रहा।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *