Press "Enter" to skip to content

पांच सौ वर्षों का इंतजार खत्म, अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो गई है। इसी के साथ रामभक्तों का पांच सौ वर्षों का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी, सीएम योगी समेत देश के तमाम दिग्गज मौजूद हैं। थोड़ी देर में प्रधानमंत्री मोदी संतों और प्रतिष्ठित हस्तियों समेत सात हजार से ज्यादा लोगों की सभा को संबोधित भी करेंगे।

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरी, पीएम  मोदी ने की पूजा, देखें गर्भ गृह के अंदर की 6 PHOTOS - ram mandir ayodhya  pran pratishtha 22 january

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के लिए हाथों में चांदी का छत्र और वस्त्र लेकर मंदिर पहुंचे और राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान संपन्न किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए क्रीम रंग का कुर्ता और धोती पहन रखी है।

अनुष्ठान की सभी प्रक्रियाओं को पूरा कराने के लिए मंदिर में 121 आचार्य मौजूद हैं। श्री गणेशवर शास्त्री द्रविड़ अनुष्ठान की सभी प्रक्रियाओं की निगरानी कर रहे हैं जबकि काशी के श्री लक्ष्मीकांत दीक्षित मुख्य आचार्य हैं। मंदिर के ‘गर्भ गृह’ में पीएम मोदी, मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ, यूपी के राज्यपाल और मंदिर के सभी ट्रस्टी मौजूद हैं।

Share This Article
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *