Press "Enter" to skip to content

“I.N.D.I.A. मांगे नीतीश” गठबंधन को अगर जीत चाहिए तो चेहरा नीतीश कुमार चाहिए: दिल्ली में जदयू मीटिंग

पटना: दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की होने वाली बैठक से पूरे देश का सियासी तापमान चरम पर है। इस बैठक पर कांग्रेस, आरजेडी समेत इंडिया गठबंधन के सभी दलों की भी नजर है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार इसमें लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बड़ा फैसला लेने वाले हैं जिसका देश की राजनीति पर व्यापक असर पड़ेगा। 19 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक के बाद भी नीतीश कुमार को कोई जिम्मेदारी नहीं दिए जाने के बाद जेडीयू ने राष्ट्रीय परिषद की बैठक की घोषणा की थी।

JDU Meeting In Delhi Bihar CM Nitish Kumar Posters Pradesh Ne Pehchana Ab  Desh Bhi Pehchanega | JDU Meeting In Delhi: 'प्रदेश ने पहचाना, अब देश भी  पहचानेगा', JDU की बैठक से

इस बीच जदयू  की बैठक शुरू होने के पहले कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है। यह पोस्टर 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बेहद खास है क्योंकि नीतीश कुमार को फिर पीएम फेस बनाने की मांगे की गई है। इस पोस्टर में साफ-साफ लिखा गया है “I.N.D.I.A. मांगे नीतीश”। गठबंधन को अगर जीत चाहिए तो चेहरा नीतीश कुमार चाहिए।

इससे पहले भी पटना में इस तरह के पोस्टर लगाकर नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का नेतृत्व देने की मांग की गई थी। खासकर दिल्ली में होने वाली चौधी बैठक के पहले ऐसे पोस्टर पटना में लगाए गए। जदयू के कई नेताओं और मंत्रियों ने भी दावा किया कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं। मंत्री अशोक चौधरी, मदन साहनी, विजय चौधरी, नालंदा सांसद कौशलेन्द्र कुमार समेत कई नेताओं ने खुलकर यह मांग रखी।.राजद के नेताओं की ओर से भी कई बार ऐसी बातें कही जा चुकी हैं।  एक बार फिर जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक स्थल पर  दिल्ली में पोस्टर लगाकर यह दबाव बनाया जा रहा है कि  2024 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और भाजपा को हराना है तो सबसे मजबूत चेहरा नीतीश कुमार ही हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *