Press "Enter" to skip to content

विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर सुशील मोदी का तंज, कहा- चुनाव आए तो कटोरा लेकर निकले नीतीश

पटना: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग पर बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है। पूर्व डिप्टी सीएम मोदी ने शनिवार को कहा कि चुनाव आने वाला है तो नीतीश कटोरा लेकर निकल गए हैं। वित्त आयोग विशेष राज्य के दर्जे को खत्म कर चुका है। अब किसी भी राज्य को स्पेशल स्टेटस नहीं मिल सकता है।

Nitish Kumar ready to lead country JDU President Lalan Singh says our  leader is honest - नीतीश कुमार देश का नेतृत्व करने के लिए तैयार, JDU  अध्यक्ष ललन सिंह बोले- हमारे नेता बेदाग,

राजधानी पटना के बापू सभागार में शनिवार को वीरांगना झलकारी बाई जयंती समारोह का आयोजन हुआ। इसे संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 18 साल पहले बिहार को जंगलराज से मुक्ति मिली थी। बीजेपी साथ नहीं देती तो नीतीश कुमार सीएम नहीं बनते। नीतीश ने नरेंद्र मोदी का विरोध किया तो जेडीयू दो सीट पर सिमट गई थी।

सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में 75 साल से जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस की सरकार रही है। लोग गरीब हैं तो कौन जिम्मेदार है। जातीय सर्वेक्षण से कोई खुश नहीं है। कुछ जातियों की संख्या बढ़ा दी गई। आंकड़े सही नहीं है।

नीतीश सरकार द्वारा केंद्र से बिहार को विशेष राज्य के दर्जा दिलाने की मांग पर सुशील मोदी ने कहा कि वित्त आयोग ने इसे समाप्त कर दिया है। मरे हुए घोड़े को चाभुक मारा जा रहा है। जब कांग्रेस केंद्र की सत्ता में थी तब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बिहार की सात गुना अधिक मदद कर रही है। बिहार को 1 लाख 40 हजार का पैकेज दिया गया। चुनाव आ रहा है तो नीतीश कटोरा लेकर विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं। पूर्व डिप्टी सीएम ने दावा किया कि 2024 और 2025 के चुनाव में बीजेपी की सरकार बनी तो 10 साल में बिहार को विकसित राज्य बनाएंगे।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *