Press "Enter" to skip to content

नीतीश कुमार को मल्लिकार्जुन खरगे ने किया फोन; कांग्रेस पर INDIA गठबंधन में हलचल तेज

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा कांग्रेस की INDIA गठबंधन में भूमिका को लेकर दिए गए बयान के बाद विपक्षी खेमे में हलचल तेज हो गई है। पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। अब मुख्यमंत्री को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय से भी फोन आया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सीएम नीतीश से फोन पर बात की है। बता दें कि मुख्यमंत्री ने सीपीआई की पटना में दो दिन पहले हुई रैली में कहा था कि कांग्रेस के पास INDIA गठबंधन के लिए फुर्सत नहीं है।

bihar cm Nitish kumar leaves for Delhi with intention of strengthening  opposition unity Will meet many leaders including Congress President  Mallikarjun Kharge - विपक्षी एकता पर बात बढ़ाने के लिए दिल्ली पहुंचे

मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बात की है। दोनों नेताओं के बीच INDIA गठबंधन की आगे की रणनीति पर चर्चा हुई है। खरगे का फोन नीतीश को उनके उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में व्यस्त है। उसके पास INDIA गठबंधन के लिए फुर्सत नहीं है।

वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे एवं डिप्टी सीएम तेजस्वी भी शुक्रवार रात सीएम नीतीश से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि तीनों नेताओं के बीच INDIA गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका को लेकर ही बातचीत हुई थी।

सीएम नीतीश ने दो नवंबर को पटना में आयोजित सीपीआई की रैली में कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा कि वे गठबंधन में कांग्रेस को आगे बढ़ाना चाहते हैं। मगर वह अभी पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त है। उसके पास गठबंधन के लिए फुर्सत नहीं है। अब चुनाव होने के बाद ही INDIA गठबंधन पर बात हो पाएगी।

इस बयान के बाद INDIA गठबंधन में हलचल मच गई थी। आशंका जताई जा रही है कि नीतीश कुमार गठबंधन में कांग्रेस के रवैये से नाराज हैं। जैसे ही नीतीश ने बयान दिया, पटना में लालू और दिल्ली में खरगे एक्टिव हो गए। लालू जहां खुद नीतीश से मिलकर बात करने पहुंचे, तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने फोन मिलाकर बिहार सीएम से स्थिति स्पष्ट की।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *