Press "Enter" to skip to content

I.N.D.I.A गठबंधन पर क्या बोल गए संतोष सुमन? कहा- ‘फ्रैक्चर माइंडेड वाले लोग हैं, शेर का शिकार…’

पटना‘इंडिया’ गठबंधन पर लगातार एनडीए के नेता हमलावर हैं. अब जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संतोष कुमार सुमन ने कहा है कि एक व्यक्ति से लड़ने के लिए ‘फ्रैक्चर माइंडेड’ वाले लोग झुंड बनाए हैं. इन्हें तो डर सता रहा है।  ‘इंडिया’ गठबंधन को चुनौती के रूप में नहीं देखा जाए।  खासकर वही लोग एक साथ आए हैं जो कभी कांग्रेस के खिलाफ उभरकर और कांग्रेस से टूट कर पार्टी बनाए थे. उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि कैसे यह लोग कांग्रेस के अंब्रेला (छाता) के भीतर फिट हो रहे हैं।

INDIA Alliance Mumbai Meeting: 28 दल, 62 नेता... INDIA गठबंधन की मुंबई बैठक  में सुलझेंगे ये पांच सवाल? पहले की दो बैठकों से आगे की राह - india alliance  mumbai meeting logo

नरेंद्र मोदी का डर इसलिए हुए इकट्ठा

‘इंडिया’ गठबंधन को लेकर संतोष सुमन ने कहा कि ये सब लोग इसलिए इकट्ठा हुए हैं कि इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डर है. वह डर इसलिए है कि अगर नरेंद्र मोदी को नहीं हटाए तो इन लोगों ने जो भ्रष्टाचार और जो गलत काम किया है उसमें पकड़े न जाएं. अगर पकड़े जाएंगे तो सजा होगी. इस डर से इन लोगों ने एक झुंड बना लिया है, लेकिन झुंड बनाकर कोई शेर का शिकार नहीं करता है।

पूर्व मंत्री संतोष सुमन ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री के लिए एक ही नाम है नरेंद्र मोदी. आने वाले समय में वही प्रधानमंत्री रहेंगे. देश में 26 और 28 प्रधानमंत्री नहीं होने वाले हैं. ‘इंडिया’ गठबंधन में कोई प्रधानमंत्री के लायक नेता नहीं है. प्रधानमंत्री के लिए सिर्फ एक ही नाम है नरेंद्र मोदी जिनको जनता का आशीर्वाद प्राप्त है. देश ही नहीं विदेशों में भी प्रधानमंत्री की अलग पहचान है. कुछ दिन पहले अमेरिका ने सर्वे कराया था जिसमें लगभग 80% लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पसंद करते हैं, इसलिए कोई तुलना नहीं है।

स्टालिन के बयान पर क्या कहा?

सनातन धर्म को लेकर उदयनिधि स्टालिन के बयान पर संतोष सुमन ने कहा कि यह लोग नीच मानसिकता के हैं. सभी धर्म का सम्मान करना चाहिए. जिस धर्म से जो आता है उस धर्म को लोग मानते हैं, लेकिन किसी के धर्म के खिलाफ बोलना यह पूरी तरह अनुचित है. जेडीयू विधायक गोपाल मंडल के लालू प्रसाद यादव को सठियाने वाले बयान पर कहा कि हम लालू यादव का सम्मान करते हैं. गोपाल मंडल को इस तरह के बयानों से बचना चाहिए.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *