Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर में सावन की आठवीं और अंतिम सोमवारी में मौसम कांवरियो पर मेहरबान

मुजफ्फरपुर: सावन की अंतिम सोमवारी पर भी बाबा गरीबनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ जलाभिषेक के लिए उमड़ेगी। शुक्रवार को हजारों की संख्या में कांवरिया बाबा गरीबनाथ मंदिर से बाबा का दर्शन पूजन कर गंगा के पवित्र जल के लिए पहलेजाघाट रवाना हुए।

सावन की पहली सोमवारी पर जलाभिषेक को रवाना हुए कांवरिया जत्था - A batch of  Kanwariyas left for Jalabhishek from Sonpur - Bihar Vaishali General News

दोपहर बाद पहलेजा घाट में कांवरियों ने संकल्प लिया और बाबा गरीबनाथ की नगरी मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुए। इस बार मौसम अनुकूल रहने से वे तेज गति से बाबा नगरी की ओर बढ़ रहे हैं। देर शाम कांवरियों का जत्था वैशाली जिले के सराय पहुंच गया था। वे शनिवार को दोपहर से जिला में प्रवेश करने लगेंगे।

sawan 2023 devotees gathered at shiv mandir jalabhishek since late night of baba  garibnath sxz | Sawan 2023: शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़, बाबा गरीबनाथ  मंदिर में देर रात से ही श्रद्धालु कर रहें जलाभिषेक

बाबा गरीबनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने बताया कि इस बार सावन की आठवीं और अंतिम सोमवारी है। इसलिए काफी भीड़ रहेगी। शुक्रवार को हजारों की संख्या में कांवरिया पहलेजा घाट रवाना हुए हैं। दिनभर बारिश हो रही है, जिसके कारण कांवरियों को बाबा नगरी आने में सहूलियत हो रही है।

 

रविवार को शहर में कांवरियों की भीड़ उमड़ेगी। सुबह से ही जलाभिषेक शुरू हो जाएगा, जो दोपहर 12 बजे तक चलेगा। उसके बाद दोपहर दो बजे से जलाभिषेक शुरू होगा, जो रात आठ बजे तक चलेगा। 8:30 बजे मंदिर में अरघा लगा दिया जाएगा उसके बाद अनवरत सोमवार की शाम तक जलाभिषेक चलेगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *