Press "Enter" to skip to content

पटना एयरपोर्ट पहुंचे लालू-नीतीश और तेजस्वी, थोड़ी देर में बेंगलुरु के लिए करेंगे कूच

विपक्षी दलों की दूसरे चरण की बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली है। बैठक में शामिल होने के लिए विपक्ष के नेता बेंगलुरु के लिए कूच कर रहे हैं। बिहार से भी विपक्षी दलों के नेता बेंगलुरू रवाना हो रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव के साथ पटना एयरपोर्ट पहुंचे हैं और थोड़ी देर में बेंगलुरु के लिए रवाना हो जाएं।

IRCTC scam Reaction from bihar cm Nitish kumar on question of re  investigation of Lalu Yadav case by CBI - IRCTC घोटाला: लालू यादव के केस की  फिर से CBI जांच पर

दरअसल, एनडीए से अलग होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम शुरू कर दी थी। नीतीश की मुहिम रंग लाई और 23 जून को पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस समेत 15 दलों के नेता शामिल हुए। इस बैठक में रणनीति तय हुई कि 2024 का लोकसभा चुनाव सभी दल साथ मिलकर लड़ेंगे। विपक्ष की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में लालू ने इशारो-इशारों में विपक्ष का दूल्हा कौन होगा यह भी बता दिया था लेकिन विपक्ष का नेता कौन होगा इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई।

अब 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में दूसरे चरण की बैठक आयोजित की जा रही है। कांग्रेस की तरफ से इस बैठक का आयोजन किया जा रहा है। दावा किया गया है कि पटना में हुई बैठक में जितने दल शामिल हुए थे उससे अधिक विपक्षी दलों के नेता इस बैठक में शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि कुल 26 दलों के नेता बैठक में शामिल होंगे।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस बैठक में शामिल होने वाली हैं। आज पहले दिन कांग्रेस की तरफ से खास डिनर पार्टी का भी आयोजन किया गया है जिसमें सियासी बिसात बिछेगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अन्य नेता बेंगलुरु के लिए रवाना हो रहे हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *