Press "Enter" to skip to content

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिर’फ्तार, हाई कोर्ट के बाहर सैनिकों ने पकड़ा; धक्के मारकर बिठाया

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिर’फ्तार किया गया है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से उन्हें गिर’फ्तार किया है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इमरान खान कई मामलों में जमानत के लिए पहुंचे थे। तभी पाकिस्तानी रेंजर्स ने उन्हें पकड़ा। इमरान खान की गिर’फ्तारी के बाद भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी है। इस दौरान इमरान खान के समर्थकों और वकील से मारपीट की गयी। इमरान खान को पुलिस ने एनएबी को सौंपा है।

imran khan arrested in islamabad high court chaos in lahore also -  International news in Hindi - पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, हाई  कोर्ट के बाहर सैनिकों ने पकड़ा; धक्के

बता दें कि इमरान खान ने हाल ही में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाये थे। इस पर पाकिस्तान की आर्मी ने इमरान खान की निंदा की थी। वही पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता मुसर्रत चीमा का कहना है कि इमरान खान को टॉर्चर किया जा रहा है। इमरान खान के समर्थकों और उनके वकील को भी पीटा गया है। पिटाई से कई लोग घायल हो गये हैं। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है। जिसे देखते हुए इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है।

Share This Article
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *