Press "Enter" to skip to content

दावत-ए-इफ्तार: सीएम की इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंचे बीजेपी के कोई नेता, क्या बोले नीतीश कुमार?

बिहार में रमजान के पाक महीने में मुसलमान जहां खुदा की इबादत करते हैं वहीं राजनैतिक दल इफ्तार की सियासत करते हैं। ऐसा वर्षों से होता आ रहा है। शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इसमें आमंत्रण दिए जाने के बावजूद विपक्षी दल बीजेपी के नेताओं ने भाग नहीं लिया। इस पर सीएम ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

दावत-ए-इफ्तार: सीएम की इफ्तार पार्टी  में नहीं पहुंचे बीजेपी के कोई नेता, क्या बोले नीतीश कुमार?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दावत-ए-इफ्तार का आयोजन हमलोग हर साल करते हैं। सरकार की तरफ से यह आयोजन होता है। इसमें भाजपा नेता शामिल होते रहे हैं। अगर भाजपा के लोगों को आपत्ति है तो उनसे ही पूछ लीजिए कि पहले आते थे तो इसबार क्यों नहीं आये? उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों को आजकल बिना मतलब की बात करने की आदत हो गई है। विपक्ष के लोग और अन्य दलों के लोग भी पार्टी के स्तर पर इसका आयोजन करते हैं।

सीएम ने रोजेदारों का किया स्वागत

मुख्यमंत्री ने एक अणे मार्ग स्थित ‘नेक संवाद’ में पवित्र रमजान के मौके पर रोजेदारों को दावत-ए-इफ्तार पर आमंत्रित किया था। इसमें बड़ी संख्या में रोजेदारों एवं गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत की। इफ्तार के पहले मित्तन घाट के सज्जादानशीं हजरत सैयद शाह शमीमउद्दीन अहमद मुनअमी ने रमजान एवं रोजे की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला और सामूहिक दुआ की। मुख्यमंत्री सहित आमंत्रित अतिथियों ने सामूहिक दुआ में शामिल होकर राज्य की तरक्की, प्रगति, आपसी भाईचारे एवं मोहब्बत के लिए खुदा से दुआ की। मुख्यमंत्री ने बारी-बारी से तमाम आगत अतिथियों एवं रोजेदारों का स्वागत किया।

सब लोग आते हैं तो बहुत अच्छा लगता है

मुख्यमंत्री ने दावत-ए-इफ्तार के बाद कहा कि आज के आयोजन में राज्य के विभिन्न जगहों से कई लोग आये हैं। मुझे इसकी खुशी है। सभी लोगों को मिलजुल कर प्रेम के साथ रहना है। वर्ष 2017 में ‘नेक संवाद’ बनाया गया और यहीं से इसकी शुरुआत की गयी। सिर्फ दो वर्ष कोरोना के कारण इसका आयोजन नहीं हुआ, बाकी हर वर्ष इसका आयोजन होता रहा है। सब लोगों के लिए हमलोग इंतजाम करते हैं और आपलोगों को भी आमंत्रित करते हैं, आप सब लोग भी आते हैं बहुत अच्छा लगता है।

कौन-कौन रहे मौजूद?

दावत-ए-इफ्तार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, राज्य सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी, अशोक चौधरी, संजय झा, आलोक कुमार मेहता, जमा खान, इसराईल मंसूरी सहित अन्य मंत्रीगण, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह, विधायक अजीत शर्मा, पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दिकी, बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद इर्शादुल्लाह, बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अफजल अब्बास समेत महागठबंधन के तामम नेतागण और बड़ी संख्या में रोजेदार उपस्थित थे।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *