Press "Enter" to skip to content

महिला पुलिसकर्मी को धक्का देने वाले बीजेपी विधायक बोले- “मैं महात्मा गांधी नहीं हूं”

पटना: विरो’ध प्र’दर्शन के दौरान एक महिला पुलिसकर्मी को कथित तौर पर धक्का देने के लिए माफी मांगने की सत्तारूढ़ बीजद की मांग को खारिज करते हुए भाजपा के नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्रा ने कहा कि वह महात्मा गांधी नहीं हैं कि एक गाल पर थप्पड़ खाने के बाद दूसरा गाल पेश कर दें। मिश्रा, जो शुक्रवार को 60 साल के हो गए, ने दावा किया कि उन्होंने जवाबी कार्रवाई में महिला पुलिसकर्मी को धक्का दिया था, क्योंकि बूट पहने हुए पुलिसकर्मी ने उनके पैर के ऊपर अपना पैर रख दिया था।

महिला पुलिसकर्मी को धक्का देने वाले BJP विधायक बोले- मैं महात्मा गांधी नहीं हूं

शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत में भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष जयनारायण मिश्रा ने कहा, “मैं पुलिस अत्याचार का शिकार हूं। मैं महात्मा गांधी नहीं हूं कि एक गाल पर थप्पड़ खाकर दूसरा गाल आगे कर दूंगा।”

दरअसल, बुधवार को संबलपुर जिला कलेक्टर के कार्यालय के सामने एक विरो’ध प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मी को धक्का देने के आ’रोप में भाजपा के वरिष्ठ नेता पर आईपीसी की धारा 354 (एक महिला की मर्यादा भंग करना) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा, “जब धनुपाली पुलिस कर्मी अनीता प्रधान ने मेरे पैर कुचले, तो इस पर किसी का ध्यान नहीं गया। कैमरापर्सन उस घटना के बाद आए और मुझे धक्का देते हुए शूट किया। अपनी गलती का एहसास करने के बजाय, उसने मुझे मुक्का मारा। इसके बाद बहस शुरू हो गई।”

विपक्ष के नेता के पद से हटाने और माफी मांगने की सत्तारूढ़ बीजद की मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए मिश्रा ने कहा: “मैं माफी तभी मांगूंगा जब मुख्यमंत्री यह कहते हुए बयान जारी करेंगे कि पुलिस को खुली छूट दी गई है और वे जो अत्याचार बर्दाश्त नहीं कर सकता, वह राज्य छोड़ सकता है।”

बीजद के वरिष्ठ नेता और मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त अरूप पटनायक के इस दावे पर कि अगर वह प्रभारी होते तो मिश्रा सलाखों के पीछे होते और उन्हें कठोर कार्रवाई का सामना करना पड़ता, भाजपा नेता ने कहा, ‘मैं किसी भी जगह जाने के लिए तैयार हूं, जहां वह जाएंगे।” बीजद सांसद मुन्ना खान ने कहा, “मिश्रा अपने गुस्सैल मिजाज के लिए जाने जाते हैं। वह विधानसभा में भी ठीक से व्यवहार नहीं करते। हम महिला पुलिसकर्मी के साथ उनके दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा करते हैं।”

इस बीच, विपक्षी मुख्य सचेतक मोहन माझी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल से मुलाकात की और विपक्ष के नेता को कथित रूप से धमकी देने के लिए अरूप पटनायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा। भाजपा विधायकों ने इस संबंध में पटनायक के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliceMore posts in Police »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *