Press "Enter" to skip to content

बिहार की नई महागठबंधन सरकार का पहला बजट 28 फरवरी को विधानसभा में होगा पेश

पटना: बिहार की नई महागठबंन सरकार का पहला बजट 28 फरवरी को पेश किया जाएगा। नीतीश सरकार में वित्त मंत्री विजय चौधरी इस साल का बजट पेश करेंगे। इस बजट से बिहार की जनता को काफी उम्मीदें हैं। 20 लाख नौकरी और रोजगार देने का वादा करने वाली नीतीश सरकार कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है।

बिहार की नई महागठबंधन सरकार का पहला बजट 28 फरवरी को विधानसभा में होगा पेश

बिहार विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा और 5 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान कुल 22 दिन बिहार विधानसभा की कार्रवाई चलेगी। पहले दिन 27 फरवरी को राज्यपाल फागू चौहान का अभिभाषण होगा। इसके बाद 28 फरवरी को वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी राज्य का 2023-24 का बजट पेश करेंगे।

विधानसभा सचिवालय के मुताबिक, राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद-विवाद के लिए 2 दिन, बजट पर सामान्य विमर्श के लिए 2 दिन, तृतीय अनूपूरक के लिए एक दिन, बजट की अनुदान मांगों पर वाद-विवाद तथा विनियोग के लिए 12 दिन, राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य के लिए 2 दिन तथा गैर सरकारी संकल्प के लिए 2 दिन का कार्य दिवस रखा गया है। 27 फरवरी से लेकर 5 अप्रैल तक चलने वाले इस बजट सत्र के बीच में 16 दिन अवकाश के रहेंगे, जिसमें होली और रामनवमी से लेकर कई त्योहार शामिल हैं।

बता दें कि, अगस्त 2022 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाई थी। इसके बाद नई सरकार पहली बार बजट पेश करने जा रही है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *