Press "Enter" to skip to content

केसीआर के जुटान से नीतीश को बड़ा झटका, नीतीश को छोड़कर विपक्ष के कई बड़े नेताओं के साथ कर रहे रैली

पटना: तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी भारत राष्ट्र समिति की तरफ से आज बड़ी रैली का आयोजन किया जा रहा है। तेलंगाना के खम्मम में एक मेगा रैली के जरिए केसीआर विपक्षी दलों के नेताओं का जुटान कर रहे हैं। खास बात यह है कि मिशन 2024 के लिए निकले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को केसीआर ने अपनी इस रैली में शामिल होने का न्योता तक नहीं दिया।

KCR के जुटान से नीतीश को बड़ा झटका, नीतीश को छोड़कर विपक्ष के कई बड़े नेताओं के साथ कर रहे रैली

नीतीश कुमार को छोड़कर विपक्ष के अन्य बड़े चेहरे रैली में शामिल हो रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान केरल के मुख्यमंत्री और सपा नेता और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अलावा भाकपा के नेता डी राजा भी इस रैली में शामिल हो रहे हैं।

केसीआर की तरफ से बुलाई गई इस मेगा रैली में विपक्षी दलों के नेताओं का जुटान नीतीश कुमार के लिए एक बड़ा झटका है। नीतीश में 2024 के लिए विपक्षी एकजुटता को अपने एजेंडे में सबसे ऊपर बताया था। नीतीश कुमार लगातार बीजेपी से अलग होने के बाद यह कहते रहे कि 2024 में विपक्षी दलों को एक साथ लाना उनके एजेंडे में शामिल है।

नीतीश ने इस बाबत महागठबंधन में शामिल होने के बाद दिल्ली दौरा भी किया था जहां अरविंद केजरीवाल से लेकर अखिलेश यादव और अन्य नेताओं से उनकी मुलाकात हुई थी लेकिन बाद के दिनों में जब केसीआर बिहार दौरे पर आए उसी वक्त यह तय हो गया कि नीतीश और केसीआर एक साथ नहीं रहेंगे।

वहीं, इस जनसभा को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि यह तेलंगाना राष्ट्र समिति द्वारा अपना नाम बदलकर बीआरएस करने के बाद उसकी पहली जनसभा है और साथ ही इसमें विभिन्न विपक्षी दलों बीआरएस, आम आदमी पार्टी (आप), समाजवादी पार्टी (सपा) और वाम दलों के नेता एक साथ दिखाई देंगे। बीआरएस अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव तथा अन्य नेता बुधवार को खम्मम जाने से पहले हैदराबाद के समीप यदाद्री में भगवान लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर जाएंगे जिसका राव सरकार ने व्यापक स्तर पर पुनरुद्धार किया है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *