Press "Enter" to skip to content

सिक्किम सड़क हा’दसे में बिहार का लाल हुआ शहीद, गांव में पसरा मा’तम, आज पहुंचेगा पा’र्थिव शरीर

बिहार: सिक्किम में सड़क हा’दसे में सेना के 16 जवान श’हीद हो गए। जिसमें बिहार का लाल भी शामिल है। भोजपुर जिले के उदवंतनगर प्रखंड के बामपाली गांव का रहने वाले जवान प्रमोद सिंह सिक्किम में सड़क हा’दसे में श’हीद हो गए।

सिक्किम सड़क हादसे में बिहार का लाल हुआ शहीद, गांव में पसरा मातम, आज पहुंचेगा पार्थिव शरीर

प्रमोद सिंह सिक्किम में तैनात थे। श’हीद आर्मी जवान प्रमोद सिंह बामपाली गांव निवासी कलक्टर सिंह के पुत्र हैं। शहीद प्रमोद सिंह का पा’र्थिक शरीर आज शनिवार देर शाम उनके पैतृतक गांव बामपाली पहुंचेगा। जवान के घर पर परिजनों को सांत्वना देने वालों की भीड़ जुटने लगी है।

सिक्किम में हुआ सड़क हा’दसा 
जानकारी के मुताबिक, जवानों को लेकर जा रही आर्मी की बस उत्तरी सिक्किम के लाचेन से 15 किमी दूर जेमा इलाके में काफी उंचाई से ड्राइवर के नियंत्रण खोने के कारण जवानों से भरी बस खाई में गिर गई थी। जवान प्रमोद सिंह की शहादत की खबर सुनते ही परिवार में मातम पसर गया है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

आपको बता दें, सिक्किम के जेमा में एक सड़क हा’दसे में सेना के 16 जवान शहीद हो गए हैं। एक तीखे मोड़ से गुजरते वक्त सेना का ट्रक गहरी खाई में गिर गया, जिसके चलते यह द’र्दनाक हाद’सा हुआ। सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि शुक्रवार को उत्तर सिक्किम के जेमा में यह घट’ना हुई। दुखद सड़क हाद’से में 16 बहादुर जवानों की जान चली गई।

हाद’से में 16 जवान हुए श’हीद
जिस वाहन के साथ यह हाद’सा हुआ है, वह सेना के ही काफिले की तीन गाड़ियों में से एक था। ये गाड़ियां चत्तेन से थांगू की ओर जा रही थीं। इसी दौरान एक तीखे मोड़ से गुजकते वक्त वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। घ’टना के तुरंत बाद बचाव अभियान चलाया गया और 4 घाय’ल जवानों को एयरलिफ्ट कर निकाला गया। इस हा’दसे में शहीद वालों में 3 जूनियर कमिशंड अधिकारी हैं और 13 सैनिक हैं। सेना की ओर से शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्ति की गई है।

Share This Article
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *