Press "Enter" to skip to content

कटिहार में 10 साल के बच्चे का कमाल, दादी को ठेले पर बैठाकर कराया मतदान

बिहार में निकाय चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में कटिहार जिले से एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है। यहां एक पोते ने अपने बुजुर्ग दादा-दादी को ठेले पर बैठाकर मतदान के लिए ले गया। हर कोई यह नज़ारा देखने लगा। अब ये तस्वीर बिहार भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Bihar civic elections enthusiasm among voters 10 year old child on cart  came to vote katihar | बिहार निकाय चुनाव, मतदाताओं में उत्साह, 10 साल का बच्चा  दादी को ठेले पर बिठाकर

मामला कटिहार के सुदूर इलाके का है। ठेले से मतदान करने पहुंची महिला लाचार है जो ठीक से चल भी नहीं पाती है। दादी का हौसला भी टूट गया था कि इस बार शायद वह वोट नहीं डाल पाएगी।  लेकिन पोते ने दादी का ये शौख पूरा कर दिया। उसने दादी को ठेले पर बैठाया और सीधे मतदान केंद्र पहुंच गया। दादी नूरसी खातून है जबकि उसका पोता अरबाज़ है। उसकी उम्र केवल 10 साल है।

आखिरकार अरबाज ने अपनी दादी को नूरसी खातून का मतदान करा दिया। इस दौरान अरबाज के दादा मोइनुद्दीन भी अपने पोते के साथ थे। दादा की तबीयत खराब होने के कारण वह ठेला नहीं चला पा रहे थे।  यही वजह है कि 10 साल के पोते ने अपने दादा और दादी का काम आसान कर दिया।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »
More from KATIHARMore posts in KATIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *