Press "Enter" to skip to content

“जिस मैदान में नीतीश की सभा वहीं मिली बोतल” पासी समाज के लोगों का बोतल के साथ हं’गामा

मुजफ्फरपुर: कुढनी विधानसभा उप चुनाव के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव आज जिस मैदान में आम सभा करने गए, उसी मैदान में श’राब की खाली बोतल पड़ी थी. इसके बाद पासी समाज के लोगों ने हंगा’मा कर दिया. श’राब की बोतल दिखा कर-प्रशासन के लोगों से पूछा कि ता’ड़ी के लिए हम पर जुल्म बरसाया जा रहा है. लेकिन दा’रू कहां से आ रहा है। कहां से आय़ी इस मैदान में दा’रू की बोतल। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव आज कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र के केरमा में उप चुनाव का प्रचार करने गये थे. उनकी सभा के बाहर पासी समाज के लोग जमा हो गये. वे श’राब की एक बोतल दिखाते हुए कहने लगे कि इसी फील्ड से शरा’ब की ये बोतल मिली है. वे चीख-चीख कर पूछने लगे कि जब श’राब बंद है तो दा’रू कहां से आय़ा इस मैदान में. पासी समाज के लोगों का कहना था कि सरकार ने उनके पुश्तैनी धं’धे को बंद करा दिया है.

नीतीश की सभा में विरो’ध जता रहे लोगों का कहना था कि पूरे बिहार में पासी समाज के लोगों पर पुलिस का जु’ल्म बरस रहा है. लेकिन दारू खुलेआम हर जगह मिल रही है. हालांकि श’राब की बोतल दिखा रहे पासी समाज के लोगों को सभा के अंदर घुसने नहीं दिया गया. प्रशासन ने उन्हें बाहर से ही खदे’ड़ दिया. वे नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.

बता दें कि बिहार में ता’ड़ी पर रोक के खिलाफ पासी समाज आंदोलित हैं. कुछ दिनों पहले पासी समाज के लोगों ने पटना में प्र’दर्शन किया था जिस पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसायी थीं. उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था. उसके बाद कई जिलों में पासी समाज के लोग आंदोलन कर रहे हैं. उन्हें सरकार में शामिल पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा यानि हम का समर्थन भी मिला है. हम के नेता औऱ पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि ताड़ी एक नेजुरल जूस है औऱ सरकार उसकी बिक्री पर रोक नहीं लगा सकती.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *