Press "Enter" to skip to content

बाघ ने 2 और लोगों को बनाया शि’कार, आद’मखोर को जा’न से मा’रने के लिए बिहार एसटीएफ तैनात

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के आदमखोर बाघ ने फिर दो लोगों को शिका’र बना दिया है। जानकारी के मुताबिक गोवर्धन थाना इलाके के बलुआ गांव में बाघ के हमले में मां-बेटे की मौ’त हो गई है। आक्रो’शित लोगों ने वन विभाग के कर्मचारियों को बं’धक बना लिया है। वहीं, दूसरी ओर इस बाघ को जा’न से मा’रने के लिए बिहार एसटीएफ तैनात की गई है। एक दिन पहले ही नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी ने बाघ को शू’ट करने के आदेश दिए थे।

बाघ ने 2 और लोगों को बनाया शिकार, मां-बेटे की मौत; आदमखोर को जान से मारने के लिए बिहार एसटीएफ तैनात

जानकारी के मुताबिक बगहा के गोवर्धन थाना इलाके के बलुआ में शनिवार को मां-बेटे का बाघ ने शि’कार कर लिया। बबिता देवी नाम की महिला सुबह में घास का’टने खेत की ओर गई थी। उसके साथ उसका मासूम बच्चा भी था। बाघ ने दोनों पर हम’ला किया और फिर मौ’त के घाट उतार दिया। उनके श’व मिल गए हैं।

एक नहीं तीन-तीन आद’मखोर बाघ?

गन्ने के खेत में टाइगर के छिपे होने की आशंका है। लोग खेत को घेरकर बाघ की खोजबीन कर रहे हैं। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, तो उसे ग्रामीणों का गुस्सा झेलना पड़ा। लोगों ने वनकर्मियों को बंधक बना लिया है। वहीं, खबर ये आ रही है कि शनिवार को ह’मला करने वाला एक नहीं बल्कि तीन बाघ थे। वीटीआर से सटे इलाकों में बीते ढाई महीने में 7 लोगों की बाघ के हम’ले में मौ’त हो चुकी है। इस साल अब तक करीब 10 जानें जा चुकी हैं।

आद’मखोर बाघ को गो’ली मा’रने के आदेश

बाघ के लगातार हो रहे हम’ले से वीटीआर से सटे गांवों में लोग खौ’फजदा हैं। बाघ ने इसी हफ्ते बुधवार देर रात घर में सो रही एक 12 साल की बच्ची को मा’र दिया। शुक्रवार सुबह भी उसने रामनगर में शौच पर गए एक शख्स पर पीछे से हम’ला कर दिया, जिसमें उसकी मौ’त हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने वन विभाग के दफ्तर पर हंगामा कर दिया।

वन अधिकारियों ने नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी (एनटीसीए) से आदमखोर बाघ को शू’ट करने के आदेश मांगे। एनटीसीए ने तुरंत आदेश जारी कर दिए। शुक्रवार दोपहर बाद शू’टिंग के आदेश मिलते ही एसटीएफ तैनात की गई, जिसमें शूटर्स, एक्सपर्ट्स और वन विभाग के कर्मचारी शामिल हैं। फिलहाल टाइगर की तलाश की जा रही है, उसे दिखते ही गो’ली मा’र दी जाएगी।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *