Press "Enter" to skip to content

सीतामढ़ी: किसानों ने खाद लदे ट्रक को बनाया बंधक, 10 घंटे तक चालक सहित ट्रक को रोककर रखा

सीतामढ़ी जिले में जिला प्रशासन के सतर्कता के बावजूद यूरिया खाद की किल्लत घटने का नाम नहीं ले रहा। हालात यह है कि किसान यूरिया खाद के लिए काफी परेशान चल रहे हैं।

सीतामढ़ी में एनएच 104 पर सड़क हादसा:15 वर्षीय साइकिल सवार किशोरी को ट्रक ने  मारी टक्कर, मौत; आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

यूरिया के लिए किसान दर दर भटकने के बाद अब प्रशासन को सबक सिखाने का रुख अपना लिया है। जिसका ताजा उदाहरण सोनबरसा में देखने को मिला है। जहां यूरिया खाद से लदे एक ट्रक को ग्रामीण ने रोक दिया। फिर बांस बल्ला एस घेरकर सड़क भी जाम कर दिए।

दरअसल, खाद के आवंटन के अनुरूप सोनबरसा के लोहखर स्थित खाद विक्रेता संजीव ट्रेडर्स को 300 बोरा उतार कर ट्रक वापस आ रहा था। जिसकी भनक लगते ही किसान खाद लदे ट्रक को परसा महिंद में रोक दिया। बांस बल्ला रख भुतही लोहखर सड़क को दर्जनों किसानों ने जाम कर ट्रक को रोके रखा।

घटना की सूचना मिलने पर भुतही ओपी प्रभारी रविकांत कुमार सशस्त्र बल के साथ पहुंचे। किसानों को समझाया कि, यह खाद इंदरवा के राज कुमार ट्रेडर्स का 200 बोरा है। परंतु किसान मानने को तैयार नही है। वह खाद लदे ट्रक को छोड़ने नही देना चाहते।

देव नंदन राय, शिवजी राय, उपेंद्र पासवान, भोला महतो, राम चंद्र राय सहित अन्य किसानों ने कहा कि हमें लोहखर एवं भुतही के खाद विक्रेता द्वारा खाद नही दिया जाता है। रविवार के दोपहर बजे से पुलिस जाम हटाने का प्रयास करती रही।

इसी बीच कृषि समन्वयक अवधेश कुमार, सुनील सिंह, अभय सिंह, किसान सलाहकार सुरेंद्र कुमार, राम चंद्र साह, प्रमोद प्रसाद ने भी किसानों को समझाने का प्रयास किया।

किसानों के नही मानने पर बीती रात सोनबरसा थाना प्रभारी सुबोध कुमार भी मौके पर पहुंचे और पुलिस प्रशासन ने आश्वस्त किया कि लोहखर स्थित संजीव ट्रेडर्स में कल पुलिस की मौजूदगी में खाद का वितरण किया जाएगा। इसके पश्चात किसानों ने सड़क जाम समाप्त किया एवं खाद लदे ट्रक को मुक्त किया। और आज सुबह से पुलिस की उपस्थिति में खाद का वितरण कराया जा रहा है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from SITAMARHIMore posts in SITAMARHI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *