Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर पुलिस: साहब आए तो याद आया हाईवे से वाहनों का अवैध कब्जा हटाना, और जाते ही फिर वही हाल

डीजीपी एसके सिंघल के आगमन पर एनएच-28 पर बिहार के मुजफ्फरपुर में गोबरसही से भगवानपुर होकर चांदनी चौक तक अतिक्रमण खाली हो गया। बुधवार की सुबह से ही पुलिस अधिकारी व जवान ट्रकों को क्रेन से खींचकर सड़क से हटाने में जुट गये थे। पुलिस लाइन से इसके लिए अतिरिक्त जवानों की ड्यूटी लगाई गई।

थाना के सामने लगे ट्रकों को क्रेन से हटाया

इससे पहले जिला प्रशासन ने एक दर्जन से अधिक बार कब्जा हटाने का अभियान चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली। भगवानपुर, चांदनी चौक ओवरब्रिज के नीचे जिस मोड़ से वाहनों के कब्जे को नहीं हटाया जा सका था, गुरुवार को वहां गाड़ियां नजर नहीं आई। पटना से दरभंगा जाने के लिए बुधवार को जब डीजीपी का काफिला निकला, इससे पहले ही दर्जनों पुलिस जवान एनएच पर पहुंच चुके थे।

भगवानपुर चौक पर ऑटो और बस स्टैंड के कब्जे को पहले खाली कराया गया। गोरबसही में सड़क की दोनों लेन से वाहनों को हटवा दिया गया। थाना के सामने सर्विस लेन के साथ मुख्य लेन पर खड़े ट्रकों को क्रेन से खींचकर हटा दिया गया। चांदनी चौक ओवरब्रिज के नीचे और पेट्रोल पंप तक मुख्य लेन से वाहनों को खाली करा लिया गया। संजय सिनेमा रोड के ओवरब्रिज के मुहाने पर से ट्रकों को क्रेन से खींचकर पुलिस ने हटवाया। चांदनी चौक पर ओवरब्रिज के नीचे गुरुवार को भी यह अभियान जारी रहा। यहां दिन में कोई गाड़ी नजर नहीं आयी।

फोरलेन पर ट्रकों का अवैध कब्जा बनी लाइलाज बीमारी

● बुधवार सुबह से ही पुलिसकर्मियों ने ट्रकों को क्रेन से हटवाया

● संजय सिनेमा रोड से ओवरब्रिज के मुहाने तक कब्जा हटाया गया

गुरुवार की सुबह डीजीपी के आगमन को लेकर चांदनी चौक पर रोड किनारे से ट्रकों को खाली करवा गया, मगर शाम होते ही फिर हो गया अवैध कब्जा।

एसएसपी ने कहा

अतिक्रमण जिला प्रशासन के द्वारा हटाया जा रहा है। इसमें सहयोग के लिए पुलिस जवान तैनात किये जाते हैं। गोबरसही से चांदनी चौक तक सड़क से कब्जा हटाया गया है।

..और जाते ही फिर वही हाल

सर्किट हाउस से डीजीपी का काफिला गुरुवार शाम में पटना के लिए वापस हुआ। इससे पहले एनएच से कब्जा हटाने का अभियान बंद हो गया। गुरुवार शाम में एनएच पर फिर वही पुरानी स्थिति हो गई। ट्रकों का कब्जा सर्विस लेन की बजाय मुख्य लेन तक हो गया। यहां से दूसरे वाहनों को निकलने में फिर पहले वाली परेशानी रही। सर्विस लेन से लेकर मेन रोड के किनारे तक गाड़ियां खड़ी कर दी गईं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *