Press "Enter" to skip to content

पूर्णिया : नदियों का जलस्तर बढ़ते ही मंडराने लगा बाढ़ व कटाव का ख’तरा

पूर्णिया : बैसा एवं अमौर प्रखंड क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। वहीं क्षेत्र से होकर बहने वाली सभी प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है, जिससे बाढ़ खतरा मंडराने लगा है।

तटवर्ती इलाकों में नदी कटाव तेज हो गया है। बैसा के कनकई नदी के किनारे बसे आसियानी पंचायत के तटवर्ती इलाकों के गांव में भी एक बार फिर से कटाव शुरू हो गया है। वहीं अर्जुनभीटा में हो रहे कटाव की जद में प्रधानमंत्री सड़क कभी भी आ सकती है।

मुखिया प्रतिनिधि जाहिद आलम ने बताया कि हालकि अर्जुनभीटा में कटाव निरोधक कार्य किया जा रहा था लेकिन विगत दिनों अचानक जलस्तर में हुई अप्रत्याशित वृद्धि से कार्य रुक गया है। इस कटाव की जद में गांव से गुजरने वाली वाली मुख्य प्रधानमंत्री सड़क आनेवाली है। यदि यह सड़क कट जाती है तो सड़क के दूसरे किनारे भी कटाव शुरू हो जाएगा जिससे दर्जनो परिवार प्रभावित होंगे।

वहीं प्रखंड क्षेत्र में हो रही मूसलाधार बारिश से क्षेत्र का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। ग्रामीण सड़कों पर जलजमाव और कीचड़ से नारकीय स्थिति उत्पन्न हो गई है। उधर, गेरूआ-कसबा मार्ग केखरहिया पंचायत पुलकट्टा धार पुल और डकैता धार पुल के समीप डायवर्सन में वर्षा का पानी भर गया है जिसके कारण मार्ग पर यातायात पूर्णत: बाधित हो गया है।

लोगों को लम्बी दूरी तय कर विभिन्न मार्गों से प्रखंड मुख्यालय जाना पड़ रहा है। यह स्थिति कमोबेश प्रखंड के सभी पंचायतों की है जहां लोगों को सड़कों पर जलजमाव व कीचड़ से आवागमन में घोर कठिनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PURNIAMore posts in PURNIA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *