Press "Enter" to skip to content

Covid-19 : चीन में जबर’न लोगों को पक’ड़कर-लिटाकर हो रहा कोरोना टेस्ट, वीडियो वायरल

चीन में लोग कोरोना वायरस से ज्यादा लॉकडाउन से ड’रे हुए हैं। शंघाई और अन्य शहरों से ऐसे कई वीडियो सामने आ रहे हैं, जो इसके सबूत हैं। ट्विटर पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कोविड टेस्ट के लिए महिला को जमीन पर नीचे गिरा दिया गया है।

चीन में जबरन लोगों को पकड़कर-लिटाकर हो रहा कोरोना टेस्ट, वीडियो वायरल

वीडियो के मुताबिक, महिला एक टेस्ट सेंटर के फर्श पर लेटी हुई दिखाई दे रही है जिसके ऊपर एक पुरुष है। वह चिल्ला रही है और जबरदस्ती टेस्ट का विरो’ध करने की कोशिश कर रही है, लेकिन वह आदमी उसके हाथों को अपने घुटनों से दबा लेता है और उसे मजबूती से पकड़ लेता है।

इसके बाद जबरन ही महिला का मुंह खोला जाता है और तभी सूट पहने स्वास्थ्यकर्मी स्वाब सैंपल लेता है। फ़िलहाल इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई हैं। इस वीडियो को इंटरनेट पर खूब शेयर किया जा रहा है। एक यूजर ने ट्वीट करके कहा कि यह कितना भया’वह है। कैसे गरीब और कमजोर लोगों को अपने वश में किया जाता है। यह दुखद है, बिल्कुल असहनीय है।

यूजर्स ने इस तरह के और भी वीडियो पोस्ट किए हैं, जिसमें चीनी स्वास्थ्य कर्मियों को अनिवार्य कोविड टेस्ट के लिए जब’रदस्ती करते देखा जा सकता है। स्वास्थ्यकर्मी पिछले महीने एक बूढ़े व्यक्ति के घर में जबरन घुस गए थे और उसका कोविड टेस्ट किया।  यह वीडियो किस स्थान पर लिया गया है, इसका पता नहीं है। लेकिन यह ऐसे समय में आया है जब शंघाई के निवासी एक महीने से अधिक समय से कड़े लॉकडाउन के दौर से गुजर रहे हैं।

एहतियात के तौर पर चीन की राजधानी बीजिंग में भी 40 से अधिक मेट्रो स्टेशनों, और 158 बस मार्गों को बंद कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकांश निलंबित स्टेशन और मार्ग बीजिंग के प्रको’प के केंद्र चाओयांग जिले में हैं। बीजिंग के 16 जिलों में से बारह इस सप्ताह तीन में से दूसरे दौर का परीक्षण कर रहे हैं। पिछले सप्ताह तीन बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग की गई थी। इसके साथ ही बीजिंग में लोगों को घर से काम करने का निर्देश दिया गया है। बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलने की इजाजत मिल रही है।

Share This Article
More from CHINAMore posts in CHINA »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *