Press "Enter" to skip to content

दिल्ली में फिर लौटी कोरोना पाबंदियां, अब फेस मास्क लगाना होगा जरुरी

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच एक बार फिर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। अब मास्क नहीं लगाने पर आपको एक बार फिर 500 रुपए जुर्माना देना होगा। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में बुधवार को यह फैसला लिया गया। स्कूल अभी खुले रहेंगे।

यह फैसला ऐसे समय पर लिया गया है जब दिल्ली में एक बार फिर कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं। स्कूलों में अभी फिजिकल क्लास को जारी रखने का फैसला लिया गया है। हालांकि, बेहतर प्रबंधन के लिए नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। लोगों के किसी स्थान पर एकत्रित होने पर किसी तरह का अभी प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। लेकिन सभी तरह की सभाओं पर करीब से नजर रखी जाएगी।

अगले 15 दिनों तक अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने के ट्रेंड पर करीब से नजर रखा जाएगा। आरटी-पीसीआर टेस्ट में संक्रमित पाए जाने वाले सभी सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराने का फैसला किया गया है। टेस्टिंग बढ़ाया जाएगा।

लक्षण वाले सभी लोगों की जांच कराई जाएगी। दूसरी तरफ टीकारण को भी तेज किया जाएगा। दूसरी गंभी’र बीमा’रियों से पी’ड़ित लोगों पर ज्यादा नजर रखी जाएगी।

दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 632 नए केस सामने आए। संक्रमण दर 4.42 फीसदी रही। वहीं, सोमवार को 7.72 फीसदी संक्रमण दर के साथ 501 नए केस सामने आए थे।

Share This Article
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *