Press "Enter" to skip to content

पालतू कुत्ते की याद में इस शख्स ने बनवा दिया मंदिर, मूर्ति स्थापना भी कराई

अपने पालतू कुत्ते से बेइंतहा प्यार करने का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपने कुत्ते की याद में उसका मंदिर ही बनवा दिया। इतना ही नहीं शख्स ने मंदिर में बकायदा कुत्ते की एक मूर्ति भी स्थापित कराई है। इस कुत्ते की मूर्ति और मंदिर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। लोग इस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

पालतू कुत्ते की मौत को बर्दाश्त नहीं कर सका मालिक, मरने के बाद उसकी याद में  बनवा डाला मंदिर - tamil nadu pet dog tom old man built temple muthu

दरअसल, यह मामला तमिलनाडु के शिवगंगा का है। बताया गया कि इस शख्स का नाम मुथु है। 82 वर्षीय यह शख्स पिछले 11 सालों से अपने पालतू कुत्ते टॉम के साथ रह रहा था। इसी बीच पिछले साल बी’मारी के कारण टॉम की मृ’त्यु हो गई थी। कुत्ते की मौ’त के बाद यह शख्स काफी उ’दास रहने लगा।
इसके बाद सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी मुथु ने निर्णय लिया कि वे कुत्ते की याद में कुछ करेंगे और फिर उन्होंने अपने खेत में अपने कुत्ते टॉम के लिए मंदिर बनावा दिया। उनका कहना है कि टॉम मेरे पास 2010 से था और मैं उसे अपने बच्चे से ज्यादा प्यार करता था। दुर्भाग्य से 2021 में उसकी मृत्यु हो गई। इसलिए हम उसकी एक मूर्ति बना रहे हैं।मुथु ने बताया कि मेरे परिवार के सभी लोग टॉम से प्यार करते थे। मुझसे पहले भी मेरे दादा-दादी और मेरे पिता सभी कुत्ते प्रेमी थे। वहीं मुथु के बेटे मनोज ने कहा कि अचानक टॉम को स्वास्थ्य संबंधी सम’स्याएं हो गईं और जनवरी 2021 में इलाज के दौरान उसकी मौ’त हो गई।मनोज ने कहा कि टॉम की मौ’त के बाद मेरे पिता ने उसकी याद में एक मंदिर बनाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि टॉम उनके परिवार की हर बात मानता था और वह बेहद ही प्रशिक्षित कुत्ता था। यह भी उन्होंने बताया कि हम शुभ दिनों और सभी शुक्रवार को कुत्ते की प्रतिमा पर माला चढ़ाते हैं।

Share This Article
More from NationalMore posts in National »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *