Press "Enter" to skip to content

चो’रों की नज़र में चढ़े पटना के कू’ड़ेदान, जानें किन इलाकों में कूड़ेदान उड़ा ले गए चो’र

राजधानी पटना के चोरों ने ऐसा कारनामा किया है जो लोगों के लिए मुसी’बत का सबब बन गया हैं। दरअसल, पटना शहर में कई जगहों पर लगाए गए डस्टबिन की चो’री हो गई है। इन कूड़ेदानों पर चो’रों की नजर ऐसी चढ़ी कि वीआईपी इलाकों में लगे डस्टबिन तक भी उ’ड़ा ले गए। बता दें कि ये कूड़ेदान भारत स्वच्छता अभियान के तहत बिहार के पटना शहर को साफ-सुधरा बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा जगह जगह लगाए गए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान के तहत गीले और सूखे कचरों के लिए अलग-अलग डस्टबिन विभिन्न जगहों पर लगाए गए थे। नगर निगम डस्टबिन लगाकर शहर को स्वच्छ रखने की कवायद कर रहा है तो वहीं शहर में चोर पीछे से डस्टबिन चोरी कर रहे हैं। जाहिर है इससे स्वच्छ भारत मिशन का उद्देश्य पर ही पानी फिरता नजर आ रहा है। अब शहर में डस्टबिन चोरी हो जाने की वजह से सड़कों पर कचरा फैलने लगा है।

Thieves stole municipal dustbins installed at VIP places of Bihar Patna -  पटना के वीआईपी जगहों पर लगे नगर निगम के डस्टबिन उड़ा ले गए चोर, नहीं हुई  कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार, अधिकांश डस्टबिन मुख्य बाजारों में दुकानों-आवासीय मकानों व वीआईपी क्षेत्रों के पास लगे हुए थे। वहीं न्यायाधीश के घर के बाहर से ही चो’र डस्टबिन उड़ा कर ले गए। खास बात यह थी कि न्यायाधीश के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे तक लगे हुए थे। वहीं, मुख्यमंत्री आवास की तरफ जाने वाली वीआईपी सड़कों से ही चो’र डस्टबिन उखा’ड़ कर ले गए। हैरानी की बात यह है कि इनकी सुरक्षा की नैतिक जिम्मेदारी नगरवासियों के साथ नगरपालिका और पुलिस प्रशासन की भी थी, पर किसी के द्वारा भी अपने इस दायित्व का निर्वहन नहीं किया हैं। नगर निगम भी इसमें काफी लापर’वाही बरत रहा है। इसके अलावा नगर पालिका अधिकारियों ने भी डस्टबिन चो’री करने वाले लोगों के खि’लाफ एफआईआर तक नहीं कराई है। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PATNAMore posts in PATNA »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *