Press "Enter" to skip to content

पुणे में भी’षण हाद’सा, निर्मा’णाधीन भवन ध्व’स्त, बिहार के 5 मजदूरों की मौ’त

पटना: पुणे के यरवदा इलाके के शास्त्रीनगर में गुरुवार देर रात एक बड़ा हा’दसा हो गया। एक निर्मा’णाधीन मॉल का स्लैब गि’र गया जिस कारण वहां काम कर रहे बिहार के पांच मजदूरों की मौके पर ही मौ’त हो गई। साथ ही, वहीं हा’दसे में 5 लोगों के घा’यल होने की खबर आई हैं।मिली जानकारी के मुताबिक, निर्मा’णाधीन बिल्डिंग के बेसमेंट में देर रात काम चल रहा था। इस दौरान अचानक लो’हे का भा’री स्लै’ब गि’र गया। बताया जा रहा है कि स्लै’ब डालने के लिए 16 एमएम के लो’हे के सरिए से जाली बनाई गई थी। अचानक ये लो’हे की सरिए का जा’ल मजदूरों पर गि’र गया। घट’ना के बाद मौके पर दम’कल विभाग की टीम पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेश’न चलाकर किसी तरह मजदूरों को बाहर निकाला गया।

पुणे में निर्माणाधीन इमारत का स्लैब गिरा, 7 लोगों की मौत, 3 घायल; दबे हुए  मजदूरों को निकालने का काम जारी

खबरों के अनुसार, पुलिस उपायुक्त रोहीदास पवार द्वारा बताया गया कि पांच लोगों की मौ’त हो गई जबकि तीन अन्य घा’यल हुए हैं। उन्होंने कहा कि घ’टना उस वक्त हुई जब मजदूर वहां काम कर रहे थे। घाय’लों को इलाज़ के लिए अ’स्पताल ले जाया गया है। 

पुणे में भीषण हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग के लोहे की जाली गिरने से 5  मजदूरों की मौत, कई घायल

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हा’दसे में मा’रे गए लोगों के शो’क संत’प्त परिवारों के प्रति संवे’दना व्यक्त की है। उन्होंने कहा, ‘पुणे में एक निर्माणाधीन इमारत में हुए हा’दसे से आ’हत हूं। शो’क संत’प्त परिवारों के प्रति संवेदना। मैं आशा करता हूं कि इस हाद’से में घाय’ल सभी लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। इधर बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर इस हा’दसे पर दु’ख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा है कि पुणे में निर्मा’णाधीन इमारत का स्लैब गिर’ने से कई मजदूरों के नि’धन की खबर सुनकर म’र्माहत हूं। दु:’ख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिजनों के साथ हैं। ईश्वर से दिवंगत आ’त्मा की शां’ति, उनके परिजनों को संब’ल प्रदान करने और घाय’लों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना है। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *