Press "Enter" to skip to content

भारतीय शटलर पीवी सिंधु को,इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी

इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में मानो भारतीय शटलर “पीवी सिंधु” के शानदार सफर का अंत-सा हो गया है।  सिंधु को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें थाईलैंड की पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रतचानोक इंथानोन ने तीन सेट में हार का सामना करना पड़ा।   दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु को 21-15 9-21 14-21 से हार झेलनी पड़ी।

P V Sindhu Biography - कठिन परिश्रम और सफलता का दूसरा नाम हैं पीवी सिंधु

तीसरी सीड पीवी सिंधु और वर्ल्ड नंबर-8 रतचानोक के बीच 54 मिनट तक मुकाबला चला।  इसमें पहला सेट पीवी सिंधु ने 21-15 के अंतर से आसानी से जीत लिया था।  यहां से उन्हें पता नहीं क्या हुआ कि अगले दो सेट में मैच ही पलट गया।  दूसरे सेट में रतचानोक ने वापसी की और 21-9 से सेट अपने नाम करते हुए मैच बराबर कर दिया।

इस रोमांचक मुकाबले के तीसरे सेट में भी 26 साल की सिंधु खास प्रदर्शन नहीं कर सकीं और रतचानोक ने 21-14 सेट जीतते हुए मैच अपने नाम कर लिया।  दोनों टीम के बीच अब तक 11 मैच हुए, जिसमें रतचानोक  ने 7 में जीत दर्ज की।  पिछले 3 मुकाबलों में सिंधु को थाइलैंड की इस प्लेयर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

pv sindhu retirement: 'आई रिटायर' सिंधु की पोस्ट ने दिया फैंस को 'मिनी हर्ट  अटैक' लेकिन छिपा था एक बड़ा मेसेज - pv sindhu post on social media i retire  but the

वर्ल्ड  नंबर-7 पीवी सिंधु ने इसी साल अगस्त में हुए टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। यह उनका दूसरा ओलंपिक मेडल रहा।  सिंधु का शानदार खेल तभी से लगातार जारी रहा। यही कारण है कि सिंधु ने हाल ही में हुए इंडोनेशिया मास्टर्स और अक्टूबर में हुए फ्रांस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई।  सिंधु यह तीसरे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं, लेकिन अफसोस की बात है कि फाइनल नहीं जीत सकीं।

Share This Article
More from BADMINTONMore posts in BADMINTON »
More from SPORTSMore posts in SPORTS »
More from TOP STORIESMore posts in TOP STORIES »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *