Press "Enter" to skip to content

विदेश से मुजफ्फरपुर लौटे 30 लोगों की हो रही मॉनिटरिंग, भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 116

स्वास्थ्य, गृह व विदेश मंत्रालय ने विदेशों से मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र में लौटे लोगों की सूची जारी की है। 42 में 30 केवल मुजफ्फरपुर शहर व इसके आसपास के है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम ने इनकी मॉनिटरिंग शुरू कर दी है। जारी सूची के अुनसार शहर में चीन, कोरिया, ईरान, इटली, स्पेन,जर्मनी, फ्रांस ,वियतनाम, इंडोनेशिया, हांगकांग, सिंगापुर, थाइलैंड, मलेशिया, वियतनाम, नेपाल से लोग लौटे हैं। कई का पता नहीं मिल रहा है। कई से संपर्क किया जा चुका है। इधर, विदेश से आने वाले को अपनी जानकारी स्वास्थ्य विभाग से नहीं छुपाने की हिदायत दी गयी है। अगर छुपाएंगे तो उनपर कानूनी कार्रवाई होगी। सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने रविवार को सभी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट कर दिया है।

सदर अस्पताल में चार बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार
सदर अस्पताल में चार बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिया गया है। यह वार्ड डब्ल्यूएचओ की देखरेख में तैयार किया गया है। नोडल अधिकारी सह एसीएमओ डॉ. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि सोमवार से विदेशों से आने वाले के घरों पर जाकर उनकी स्थिति देखी जाएगी। मेडिकल टीम जाएगी। वैसे पिछले दो दिनों में कई से संपर्क किया गया है। जिनसे संपर्क हुआ उनकी सेहत ठीक है।

Source: hindustan

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NationalMore posts in National »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *