Press "Enter" to skip to content

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, ट्राई सीरीज के फाइनल की रेस हुई मजेदार

ऑस्ट्रेलिया में जल्दी ही आइसीसी वुमेंस T20 वर्ल्ड कप (World Cup) शुरू होने जा रहा है. इससे पहले मेजबान कंगारू टीम, भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 इंटरनेशल ट्राई सीरीज खेली जा रही है. इसी सीरीज के 5वें मैच में भारतीय महिला टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है. भारत ने कंगारू महिला टीम को 7 विकेट से मात दी है. भारत की इसी जीत के साथ Womens T20I Tri Series के फाइनल की रेस दिलचस्प हो गई है.

मेलबर्न में खेले गए महिला टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में भारतीय टीम ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराया और फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को कायम रखा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ एश्ली गार्डनर के 93 रनों की धुआंधार पारी की मदद से 173/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना (48 गेंद 55) और शैफाली वर्मा (28 गेंद 49) की शानदार पारियों की मदद से आखिरी ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बनाया.

टी20 ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी, लेकिन मेजबानों ने 20 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 173 रन बना डाले. भारतीय महिलाओं ने इससे पहले कभी भी इतना बड़ी स्कोर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल नहीं किया था, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचने के लिए इस लक्ष्य को आसान बना लिया.

 

गार्डनर ने खेली तूफानी पारी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से Ashleigh Gardner ने 57 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 93 रन बनाए. वहीं, कप्तान मेग लेनिंग ने 22 गेंदों में 37 रन रन बनाए. इसी के दम पर भारत को 174 रन का लक्ष्य मिला. भारतीय टीम को शफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत दी। शफाली 28 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्का लगाकर 49 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं, लेकिन मंधाना ने एक छोर संभाले रखा.

 

 

स्मृति मंधाना ने 48 गेंदों में 55 रन की मैच जिताऊ पारी खेली, जबकि जेमिमा रॉड्रिग्स 30 रन बनाकर आउट हो गईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 रन बनाकर और दीप्ती शर्मा 11 रन बनाकर नाबाद रहीं। इसी के साथ भारतीय महिला टीम ने 19.4 ओवर में 3 विकेट खोकर 177 रन बना लिए और मैच 7 विकेट से जीत लिया. इसके बाद एक मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की वुमेंस टीम के बीच रविवार को होगा, जिससे तय होगा कि 12 फरवरी को होने वाले वुमेंस टी20 इंटरनेशल ट्राई सीरीज के फाइनल में कौन सी टीमें खेलेंगी.

 

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया: 173/5 (एश्ली गार्डनर 93, दीप्ति शर्मा 2/21)

भारत: 177/3 (स्मृति मंधाना 55, शैफाली वर्मा 49)

 

(इस खबर को  मुजफ्फरपुर न्यूज़ टीम ने संपादित नहीं किया है. यह जागरण फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Share This Article
More from CricketMore posts in Cricket »
More from NationalMore posts in National »
More from SPORTSMore posts in SPORTS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *