Press "Enter" to skip to content

‘तीन चरणों के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर दिखी हताशा’: दीपंकर भट्टाचार्य का बयान

पटना: बिहार समेत पूरे देश में तीन चरणों के लोकसभा चुनाव संपन्न हो गए हैं और चौथे चरण के लिए सभी राजनैतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच भाकपा माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि तीन चरणों के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर हताशा साफ दिख रही है। हमें चुनाव के आगामी चरणों में एनडीए के खिलाफ जनता के आक्रोश को और नई गति देनी है। बिहार में चौथे चरण में मुंगेर, बेगूसराय, समस्तीपुर, उजियारपुर और दरभंगा में 13 मई को मतदान है।

Pariksha Pe Charcha: छात्रों को तनाव से लड़ने के लिए पीएम मोदी ने दिया  मंत्र, बोले- 'परीक्षा पे चर्चा' का लक्ष्य तनाव को सफलता में बदलना है - PM  Modi said Pariksha

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि आज ही के दिन 167 साल पहले 10 मई 1857 को भारत के किसानों और सिपाहियों ने ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के खिलाफ विद्रोह की शुरुआत की थी। आज मोदी सरकार उन्हीं अंग्रेजों की सोच को आगे बढ़ाकर देश के किसानों का अपमान व शोषण कर रही है। हमें अपने वोट का इस्तेमाल कर मोदी सरकार को हटाना है और 1857 की विरासत को आगे बढ़ाना है।

दीपांकर भट्टाचार्य ने 1 जून तक सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिए जाने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता संविधान, दिल्ली सरकार और पूरे विपक्ष पर हो रहे हमले का निसंदेह कड़ा जवाब देगी।

बिहार में पहले दो चरणों के चुनाव में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा। तीसरे चरण में मौसम में काफी साथ दिया जिससे मतदान प्रतिशत में कुछ सुधार हुआ। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव की तुलना में अभी तक के सभी चरणों में वोटिंग प्रतिशत कम है। राजनैतिक गलियारे में चर्चा है कि कम मतदान प्रतिशत से  एनडीए को नुकसान हुआ है। हालांकि एनडीए और इंडिया गठबंधन दोनों अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैंं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *