Press "Enter" to skip to content

सीवान सीट से निर्दलीय प्रत्याशी हिना शहाब ने किया नामांकन; भगवा, पीला गमछा पहने नजर आए समर्थक

पटना: बिहार के दिवंगत बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने सीवान सीट से लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन किया। हिना शहाब ने मंगलवार को सीवान समाहरणालय में पहुंचकर अपना नामांकन किया। वह समाहरणालय कैंपस में पैदल ही नामजदगी का पर्चा दाखिल करने के लिए पहुंचीं। इस दौरान हिना शहाब के समर्थक भगवा और पीला गमछा पहने नजर आए। उनके निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने से सीवान में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

Hena Shahab filed nomination as independent candidate in Siwan supporters  seen wearing saffron yellow Dupattas - सीवान में हिना शहाब ने किया निर्दलीय  नामांकन, भगवा और पीला गमछा पहने दिखे ...

हिना शहाब के नामांकन दाखिल किए जाने की जानकारी उनके समर्थकों को भी कुछ देर पहले ही मिली। जैसे ही उनके समर्थकों को पता चला, वे समाहरणालय पर जुटने लगे। हालांकि, तब तक हिना पर्चा दाखिल करने के लिए अंदर प्रवेश कर चुकी थीं। उनके साथ पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष लीलावती गिरि, संजय सिंह मुखिया, अजय भास्कर चौहान , जिलाध्यक्ष मुखिया संघ सीवान समेत कुल पांच लोग शामिल है।

खास बात यह है कि नामांकन के दौरान हिना शराब के साथ जो भी नजर आए, उनके कंधे पर पीला गमछा था। साथ ही बाहर रोड पर भी जो कुछ समर्थक दिख रहे थे, वे भी इसी तरह के गमछे डाले हुए थे। हिना शहाब ने कहा कि वे नहीं चाहतीं हैं कि उनके समर्थक इस कड़ी धूप और तेज गर्मी में परेशान हों, इसीलिए उन्होंने सरलता से दो सेंटो में नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने आगे कहा कि सीवान मेरा परिवार है। सीवान को विकास के मामले में आगे बढ़ाने के लिए सदैव आगे रहेंगी।

शहाबुद्दीन की ‘ के बाद हिना शहाब उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा रही हैं। वह शहाबुद्दीन के वोटबैंक के दम पर निर्दलीय ही चुनाव लड़ रही हैं। शहाबुद्दीन आरजेडी से सीवान से सांसद रहे थे। हालांकि, उनके नि’धन के बाद परिवार के लोगों की लालू एवं तेजस्वी यादव से दूरियां बढ़ गईं। हिना शहाब ने आरजेडी नेतृत्व पर शहाबुद्दीन के परिवार को अकेले छोड़ देने का आ’रोप भी लगाया। यही कारण है कि लालू यादव के मनाने के बाद भी हिना शहाब अड़ी रहीं और आरजेडी के बजाय निर्दलीय मैदान में उतर गई हैं।

सीवान लोकसभा सीट से जेडीयू ने मौजूदा सांसद कविता सिंह का टिकट काटकर विजयलक्ष्मी कुशवाहा को आगामी चुनाव में उतारा है। वहीं, आऱजेडी ने पूर्व विधानसभा स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। हिना शहाब भी निर्दलीय मैदान में हैं। ऐसे में सीवान में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं।

 

 

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *