Press "Enter" to skip to content

“एनडीए में किसी की कोई नाराजगी नहीं है” मांझी ने बताया कब होगा सीट बंटबारा

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लोजपा रामविलास के मुखिया चिराग पासवान की एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर नाराजगी की चर्चा तेज है। इस बीच एनडीए में शामिल नीतीश कुमार की जेडीयू और जीतनराम मांझी की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा का बयान आया है। जेडीयू ने चिराग के मसले पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। पार्टी के नेता एवं शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि चिराग पासवान का मामला बीजेपी देख रही है। वहीं, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा कि एनडीए में किसी की कोई नाराजगी नहीं है। 13 से 15 मार्च के बीच सीटों का बंटवारा हो जाएगा।

लोकसभा चुनाव के साथ होंगे जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव! ECI जल्द कर सकता  है घोषणा - Lok Sabha Election 2024 Jammu Kashmir Assembly Election Election  Commission ntc - AajTak

मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सीट शेयरिंग बीजेपी और जेडीयू के बीच होनी है। इसमें कोई दिक्कत नहीं है। अभी तो लोकसभा चुनाव की घोषणा भी नहीं हुई है। वहीं, जीतनराम मांझी ने भी सोमवार को दावा किया कि दो-चार दिनों में एनडीए के अंदर सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हो जाएगा। चिराग पासवान की नाराजगी से उन्होंने इनकार कर दिया।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चिराग के एनडीए से सीट शेयरिंग को लेकर नाराजगी की चर्चा चरम पर है। रविवार को उन्होंने वैशाली लोकसभा क्षेत्र में रैली करके मंच से नीतीश सरकार की नीतियों के खिलाफ भी हल्ला बोला था। हालांकि, बाद में उन्होंने मीडिया से बातचीत में एनडीए से नाराजगी की बात को खारिज कर दिया। चिराग ने दावा किया कि बीजेपी से उनकी सीटों पर बात हो चुकी है। जल्द ही फॉर्मूला सार्वजनिक किया जाएगा।

बता दें कि हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर चिराग की अपने चाचा पशुपति पारस से तनातनी चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी ने चाचा-भतीजे के बीच सुलह कराने के लिए हाजीपुर सीट चिराग को देने और पारस को दूसरी प्रमुख सीट समस्तीपुर से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव दिया है। इस बीच चिराग पासवान को महागठबंधन से भी 8 सीटें लड़ने का ऑफर मिलने की बात सामने आई थी। मगर उन्होंने रविवार को मीडिया से बातचीत में इस दावे को खारिज कर दिया।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *