Press "Enter" to skip to content

अगला पीएम बिहार से होना चाहिए, नीतीश में सारे गुण: आरजेडी

पटना: बीजेपी को केंद्र की सत्ता से बेदखल करने और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद से हटाने के लिए विपक्षी दलों ने मिलकर आईएनडीआईए गठबंधन बनाई। आईएनडीआईए गठबंधन में अभी तक संयोजक का नाम भले ही तय न हो सका हो लेकिन प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार का नाम जोर-जोर से आगे बढ़ाया जा रहा है। नीतीश की पार्टी जदयू के बाद लालू यादव की आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने यह मांग उठाई है। उन्होंने कहा है कि 2024 में बिहार से प्रधानमंत्री बने और नीतीश कुमार में पीएम बने के सारे गुण मौजूद हैं। भाई वीरेंद्र पहले भी यह मांग कर चुके हैं।

भाई वीरेंद्र ने कहा है कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार हैं। उन्होंने सभी विपक्षी दलों को भाजपा के खिलाफ एक प्लेटफार्म पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अलग-अलग राज्यों का दौरा कर नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की और उन्हें साथ आने का आग्रह किया। उन्हीं की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की पहली बैठक पटना में आयोजित की गई।

भाई वीरेंद्र ने पहली बार या बात नहीं कही है लगभग 1 माह पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि देश के पहले राष्ट्रपति बिहार से थे। इसलिए बिहार वासियों की इच्छा है कि अगला प्रधानमंत्री बिहार से बने। हर राज्य के लोगों की इच्छा होती है की पीएम उनके प्रदेश के हों। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में बिहार की बौद्ध धर्म भूमिका रही। 1974 में संपूर्ण क्रांति की शुरुआत बिहार से हुई और फिर एक बार बिहार के लोगों नहीं पूरे विपक्ष को एक मंच पर लाने का काम किया है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *