Press "Enter" to skip to content

हाय रे ये गर्मी! गोपालगंज में लू से 3 की मौ’त, भागलपुर में रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ने तो’ड़ा द’म

बिहार: बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी है. तापमान लगातार आग का गोला बना हुआ है. प्रदेश में तापमान 44 डिग्री को पार कर चुका है. इस भयानक गर्मी की वजह हर हर दिन किसी न किसी की मौ’त हो रही है. भीषण गर्मी की वजह से अब तक करीब 24 घंटे के अंदर प्रदेश में 6 लोगों की मौ’त होने की सूचना है. वहीं, भागलपुर के घोघा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर भयंकर गर्मी से एक पैसेंजर की मौ’त का मामला भी सामने आया है।

Weather Update: Heat Wave Continues To Roast Many States Of India Including  Delhi, Up, Rajasthan Mp, 30 Peoples Die | दिल्ली-यूपी, राजस्थान समेत कई  राज्यों में भीषण गर्मी से हाहाकार, 30 से

दरअसल, भागलपुर के घोघा रेलवे प्लेटफार्म पर ट्रेन के इंतजार में बैठे एक यात्री की अचानक मौ’त होने से रेलवे स्टेशन पर स’नसनी मच गई. ये घट’ना शुक्रवार दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर हुई. वहीं, पैसेंजर की मौ’त की सूचना मिलने पर आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और बैग से मोबाइल निकाल कर मृ’तक के परिजनों से बात की, तो उसकी पहचान मुंगेर जिले के मनोज पोद्दार के रूप में हुई.

गर्मी का कहर इस कदर जारी है कि मुंगेर के हवेली खड़गपुर के मंझगांय गांव के निवासी उमेश चौधरी की लू लगने से मौ’त हो गई. वहीं, बांका में पड़ रही भीषण गर्मी की वजह से अमरपुर प्रखंड क्षेत्र के 5 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. सभी को भागलपुर रेफर कर दिया गया है. प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी का प्रकोप लोगों को झेलना मुश्किल हो रहा है. लोग बढ़ते तापमान से परेशान है.

गर्मी में धूप में रहने से बचें और लंबे समय तक बाहर न रहें. फिर भी आपको बाहर निकलना पड़ रहा है तो आप आपने साथ छतरी, टोपी और ठंडा पानी साथ लेके निकलें. साथ ही बाहर का तला भुना कोई भी खाने की चीज से बचें. जितना ज्यादा हो सके उतना लिक्विड डायट का प्रयोग करें. जैसे नींबू पानी, गन्ने का रस आदि. गर्मी में अधिक खाना खाने से परहेज करें. गर्मी में बाहर निकलें तो अधिक डार्क रंग के और टाइट कपड़े ना पहनें।

Share This Article
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from GOPALGANJMore posts in GOPALGANJ »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *