Press "Enter" to skip to content

लालू यादव को हैप्पी बर्थडे कहने घर क्यों नहीं गए नीतीश, BJP ने पूछा- डील का दबाव है?

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव 11 जून को 75 साल के हो गए। पटना में पूर्व सीएम और अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर लालू ने परिवार के साथ रात में केक काटा और दिन में समर्थकों और परिवार के सदस्यों की मौजदूगी में राबड़ी ने मिठाई खिलाकर उनके बेहतर स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना की। लेकिन इन सबके बीच भारतीय जनता पार्टी की नजर इस बात पर गई है कि आरजेडी के समर्थन से महागठबंधन सरकार चला रहे जेडीयू नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू यादव को जन्मदिन की शुभकामना मिलकर देने राबड़ी देवी के आवास नहीं गए। बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने सवाल पूछा है कि नीतीश कुमार किस दबाव में हैं कि जिनके सामने सरेंडर करके गठबंधन किया, उनके ही बर्थडे पर पटना में आस-पास रहकर नहीं जा रहे हैं।

लालू यादव को हैप्पी बर्थडे कहने राबड़ी के घर क्यों नहीं गए नीतीश, BJP ने पूछा- डील का दबाव है?

बीजेपी ओबीसी मोर्चा के महासचिव और बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनाने के लिए जेडीयू ने लालू यादव और राबड़ी देवी के चरणों में नतमस्तक होकर आरजेडी के साथ डील किया था। उन्होंने कहा कि लालू यादव से मिलने का कोई मौका नीतीश नहीं छोड़ते थे। जब लालू यादव पटना आए तो उनसे मिलने नीतीश उनके आवास पर गए। लेकिन 11 जून को बर्थडे पर नीतीश कुमार लालू यादव को मिलकर बधाई और शुभकामना देने उनके आवास नहीं गए। बीजेपी प्रवक्ता ने सवाल उठाया है कि क्या वजह है कि जिनसे मिलने नीतीश हर बार जाते थे, उनके बर्थडे पर ही नहीं गए।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि आरजेडी नेता सुनील कुमार सिंह के घर पर लालू यादव की बर्थडे पार्टी में तेजस्वी यादव के सीएम होने का गाना भी बज रहा था। ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार पर आरजेडी-जेडीयू के बीच हुई डील का दबाव है कि वो मुख्यमंत्री पद छोड़ें और गद्दी तेजस्वी को सौंप दें। निखिल आनंद ने विपक्षी दलों की 23 जून को होने वाली एकता बैठक को लेकर कहा कि अब तो ऐसा लगने लगा है कि महागठबंधन की राष्ट्रीय एकता की कोशिश करके नीतीश जबरन अपनी भूमिका तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश अपने लिए राष्ट्रीय भूमिका इसलिए तलाश रहे हैं ताकि जब गद्दी छोड़नी पड़े तो कोई यह ना कहे कि आरजेडी ने धकिया के बाहर कर दिया। निखिल आनंद ने कहा कि नीतीश कुमार पर कुर्सी छोड़ने का दबाव है जो लालू यादव के जन्मदिन पर उनके ना जाने से सामने आ गया है।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 11 जून की सुबह सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लालू यादव को जन्मदिन की शुभकामना दी थी। उन्होंने लिखा था- “श्री लालू प्रसाद यादव जी को जन्मदिन के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। आपके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना है।” लालू यादव ने भी ट्विटर पर ही नीतीश की शुभकामना का जवाब दिया और लिखा- “आपका बहुत बहुत आभार!” राबड़ी देवी के आवास पर लालू यादव के जन्मदिन के जश्न में शामिल होने के लिए जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह समेत अन्य नेता गए थे और उनकी तस्वीरें भी सामने आई थीं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *