Press "Enter" to skip to content

लालू यादव ने परिवार के साथ 76 पौंड का केक काटकर मनाया अपना जन्मदिन

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने अपने 76वें जन्मदिन पर 76 पौंड का केक काटा और परिवार, पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ जन्मदिन मनाया। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर मुख्य समारोह का आयोजन हुआ। प्रदेश राजद की ओर से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नेतृत्व में पार्टी के नेता व कार्यकर्ता 76 पौंड का केक लेकर पहुंचे। सबसे पहले राबड़ी देवी ने उन्हें केक खिलाया। लालू प्रसाद का जन्मदिन देश के विभिन्न राज्यों व प्रदेश में गांव से लेकर राज्यस्तर तक सामाजिक न्याय व सद्भावना दिवस के रूप में मना।

लालू ने 76 पौंड का केक काटकर मनाया जन्मदिन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व अन्य नेताओं ने दी बधाई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं और उनके स्वस्थ और सुदीर्घ जीवन की कामना की। इसके साथ ही, विभिन्न राजनीतिक दलों के शीर्ष नेतृत्व एवं विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ ही आम से लेकर खास लोगों ने लालू प्रसाद को जन्मदिन की बधाई दी। इनमें, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, तामिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव सहित कई प्रमुख नेता शामिल थे। वहीं विभिन्न दलों के कई नेताओं ने फोन कर लालू प्रसाद को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

अनेक स्थानों पर गरीबों के साथ सहभोज किया गया

राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि इस अवसर पर देशभर में अनेक स्थानों पर गरीबों के साथ सहभोज का आयोजन किया गया। गरीब बस्तियों में लंच पैकेट और मिठाइयों के साथ ही कपड़े और गरीब बच्चों के बीच पठन-पाठन सामग्री और चॉकलेट बांटे गए। युवा राजद द्वारा प्रदेश कार्यालय में रक्तदान किया गया। विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य और लम्बी उम्र की कामना के लिए धार्मिक अनुष्ठान भी हुए।

मध्य रात्रि में परिवार के संग केक काटा

लालू प्रसाद ने मध्य रात्रि को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, सांसद डॉ. मीसा भारती, सिंगापुर से आयी बेटी रोहिणी आचार्य, बहू राजश्री यादव एवं पटना आयी अन्य बेटियों एवं नाती-नातिन -पोती के साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों की उपस्थिति में केक काट कर जन्मदिन मनाया। वहीं, रविवार को आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, जयप्रकाश नारायण यादव, उदय नारायण चौधरी, वृशिण पटेल, श्याम रजक, पूर्व विधायक भोला यादव , मंत्री आलोक मेहता, कुमार सर्वजीत, शिवचन्द्र राम, बीनू यादव, भाई वीरेन्द्र, शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, ई. अशोक यादव, नंदू यादव, भाई अरुण कुमार, प्रमोद राम सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं पदाधिकारी मौजूद थे।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह व अन्य नेताओं ने आकर दी बधाई

सुबह से ही लालू प्रसाद को बधाई देने वाले आम और खास लोगों का तांता लगा रहा। विधानसभाध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, जदयू अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, विधान परिषद के उपसभापति डॉ. रामचन्द्र पूर्वे सहित बिहार मंत्रिमंडल के सदस्य, विधानसभा एवं विधान परिषद के सदस्य, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता एवं सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में आमजनों का राबड़ी आवास आने का सिलसिला जारी रहा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *