Press "Enter" to skip to content

बिहार: बालू माफि’याओं ने किया खनन इंस्पेक्टर के वाहन पर ह’मला, गाड़ी में छुपकर बचाई जान

बक्सर:  बिहार के बक्सर में खनन इंस्पेक्टर आकाश पांडे के वाहन पर ह’मला हुआ है, जिसमें इंस्पेक्टर समेत अन्य पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आईं हैं. दरअसल खनन इंस्पेक्टर आकाश पांडे सुबह 4 बजे बक्सर से यूपी में हो रहे लाल बालू के काले कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए निरीक्षण पर निकले थे. इसी दौरान बालू मा’फियाओं ने उनके वाहन पर ईंट पत्थर से’ चौतरफा हम’ला कर दिया. इस दौरान प’त्थर का एक टुकड़ा उनके सिर से जा टकराया, जिसमें वह मामूली रूप से चो’टिल हुए हैं. हमले के बाद वाहन में ही छुपकर चालक और अधिकारी ने जान बचाया।

घ’टना के बाद खनन इंस्पेक्टर ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी. जिसके बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया. हालांकि किसी भी बालू माफि’या को पुलिस नहीं पकड़ पाई है. जिस कारण खनन विभाग का अधिकारी द’हशत में है. ह’मले में वाहन के बैक लाइट का शिशे टूट गया है.

घट’ना की जानकारी देते हुए खनन इंस्पेक्टर आकाश पांडे ने बताया कि सुबह 4 बजे निरीक्षण करने के लिए राजपुर के इलाके में निकला था. जंहा से बड़े पैमाने पर बालू का त’स्करी बिहार के बक्सर से यूपी में होता है. गाड़ी जैसे ही रोहिणी भान की तरफ बढ़ी उसी समय हमला हुआ।

वहीं, विभागीय आधिकारिक सूत्रों की माने तो बालू माफियाओं पर कार्रवाई करने में ना तो वरीय अधिकारी खुलकर मदद करते हैं और ना ही पुलिस साथ देती है. जिसके कारण छोटे पदाधिकारियों पर अक्सर इस तरह के हमले होते हैं. कार्रवाई करने के दौरान छोटे पदाधिकारियों को भेजकर वरीय अधिकारी खुद ऐसी कमरे में बैठकर आराम फरमाते हैं और घटना हो जाने के बाद भी कोई बड़ा एक्शन नहीं लेते हैं. जिसके कारण बिहार की राजधानी पटना से लेकर दूरदराज के इलाकों तक इन बालू माफियाओं का आतंक चरम सीमा पर है.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUXARMore posts in BUXAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *