Press "Enter" to skip to content

बागेश्वर दरबार में हाजिरी लगाएंगे नीतीश-तेजस्वी? हनुमत कथा के लिए सीएम व डिप्टी सीएम को निमंत्रण

पटना: बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री द्वारा राजधानी पटना के तरेत गांव में आगामी 13 से 17 मई के बीच हनुमंत कथा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को निमंत्रण भेजा गया है। आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्ण कुमार सास्वत ने सोमवार को बताया कि आयोजन में शामिल होने के लिए अभी तक उनकी स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई है। कहा कि राज्यपाल को भी आमंत्रित करने उनकी टीम जाएगी।

बाबा बागेश्वर ने मुख्यमंत्री और डिप्टी CM को भेजा निमंत्रण, हो सकते हैं  कार्यक्रम में शामिल | Baba Bageshwar sent invitation to Chief Minister and Deputy  CM may attend the program -

बिहार में पहली बार बाबा बागेश्वर का आगमन हो रहा है। इसके लिए तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही है। व्यासपीठ निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। सोमवार देर रात तक डेढ़ लाख वर्ग फीट का पंडाल भी तैयार हो जाएगा। अगले एक-दो दिनों में आयोजन स्थल पर शौचालय-बाथरूम सहित ज्यादातर कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कथा वाचक बाबा बागेश्वर की टीम भी अगले एक-दो दिनों में आएगी। उनकी सलाह से बाबा के आवासन स्थल पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। अभी राजधानी के होटल मौर्या से लेकर कई स्थलों पर आवासन को लेकर विमर्श चल रहा है। बता दें कि हनुमत कथा आयोजन में प्रतिदिन तीन लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने का अनुमान आयोजन समिति ने लगाया है। इतनी बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं हो इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए मठ में तीन लाख वर्गफीट में पंडाल बनाया गया है।

मुफ्त बस सेवा
हनुमत कथा स्थल तेरत पाली मठ से पटना के लिए मुफ्त बस सेवा चलाई जाएगी। उत्तर बिहार व दक्षिण बिहार से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कथा स्थल पर अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था होगी। दक्षिण बिहार से आने वाले लोग बिहटा-सरमेरा सड़क से कथा स्थल पर आएंगे और इसके नजदीक ही पार्किंग की व्यवस्था होगी। वहीं उत्तर बिहार से आने वाले लोग एनएच 113 व नौबतपुर नहर रोड से कथा स्थल पर पहुंचेंगे। वहीं पार्किंग की व्यवस्था भी होगी। ट्रैफिक के सुचारू व्यवस्था की जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *