Press "Enter" to skip to content

रोहिणी की तारीफ कर भावुक हुए तेजस्वी यादव, कहा- मैं खुशनसीब हूं, मुझे ऐसी बहन मिली

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खुले मंच से बहन रोहिणी आचार्य की जमकर तारीफ की है। शुक्रवार को पटना वीमेंस कॉलेज के वार्षिक समारोह में तेजस्वी पहुंचे थे।

रोहिणी आचार्य की तारीफ कर भावुक हुए तेजस्वी यादव, कहा- मैं खुशनसीब हूं, मुझे ऐसी बहन मिली

इस दौरान उन्होंने कहा कि पिता लालू यादव ने खुलकर सामने आकर किडनी डोनेट की है। कहीं और देखें तो डोनर ढूंढने पड़ते हैं। मैं खुशनसीब हूं कि मेरी बहन ने पिता को किडनी डोनेट की है। उन्होंने कहा कि हमारे घर में कभी भेदभाव नहीं हुआ। आज मेरी बहन और पिता दोनों ही स्वस्थ हो चुके हैं। पिता लालू यादव फिर से आकर लोगों की सेवा करेंगे।

आपका भाई आपके साथ खड़ा है
महिलाओं की तारीफ करते हुए तेजस्वी ने कहा कि आज महिलाएं किसी भी कार्य में पीछे नहीं हैं। महिलाओं ने हर सभ्यता में बहुत कुछ सहा है। हर संस्कृति में उनको दरकिनार किया गया है। उन्होंने अपने बल और संघर्ष पर आज ये मुकाम हासिल किया है। हालांकि देखा जाए तो महिला का संघर्ष आज भी जारी है। उन्होने कहा कि कभी भी किसी को भी सहयोग की जरूरत हो तो मैं उनके साथ खड़ा हूं। तेजस्वी ने वीमेंस कॉलेज के मंच पर महिलाओं को लेकर कई बातें कहीं। शिक्षा पर तेजस्वी ने कहा कि बिहार के कॉलेज देश के टॉप कॉलेज में शामिल हों। बिहार टॉप फाइव स्टेट्स में शामिल हो, इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से भी काम किया जा रहा है।

पीएम मोदी की भी तारीफ
तेजस्वी यादव शुक्रवार को पटना वीमेंस कॉलेज में आयोजित वार्षिक समारोह में पहुंचे थे।  इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की। और कहा कि अगर मोदी चाहेंगे तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिल जाएगा।  उनके चाहने से ही सारी चीजें होंगी।

नरेंद्र मोदी के लिए कुछ भी असंभव नहीं है, सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा एचआरडी मिनिस्ट्री ही तय कर सकती है. मुझे पूरी उम्मीद है कि पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा जरूर मिलेगा। इसके अलावा भी उन्होंने महिलाओं और शिक्षा को लेकर स्टेज से कई बातें कहीं हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *