Press "Enter" to skip to content

जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू: कुढ़नी हार के बाद बीजेपी पर बरसे ललन और कुशवाहा

पटना: जनता दल यूनाइटेड के लिए अगला दो दिन काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस दो दिन में जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है। काफी दिनों के बाद यह बैठक बिहार की राजधानी पटना के प्रदेश जेडीयू ऑफिस में होने जा रही है।

Lalan Singh And Upendra Kushwaha Slams BJP Over High Court Decision  Regarding Nagar Nikay Chunav Ann | Bihar: BJP के आरोपों पर ललन सिंह का  पलटवार, कहा- जल्द खोलेंगे पोल, कुशवाहा बोले-

इस दो दिवसीय बैठक में पहला दिन राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। जिसमें देश के तमाम राज्यों से आए हुए नेता अपने इलाके में जेडीयू की मजबूती और कमजोरी से पार्टी जे शीर्ष नेताओं को अवगत करवाएंगे। इसी को लेकर अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और संसदीय बोर्ड के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने इस बैठक के मुख्य के मुख्य मुद्दों को लेकर जानकारी साझा की है।

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि, आज हमारी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक चल रही है। इस बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत होगी। इस दौरान पार्टी के आगे की रणनीति पर भी बातचीत होगी। इसके साथ ही पिछले दिनों पार्टी में हुए सांगठनिक चुनाव को लेकर भी चर्चा होगी। इसके साथ ही कल खुला अधिवेशन रखा गया है। इस अधिवेशन में सभी लोग अपनी-अपनी बात बताएंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, बिहार में आये चुनावी नतीजों को देखकर खुश होने वालों से यह पूछना चाहिए कि, आखिरकार  दिल्ली और हिमाचल में क्यों चुनाव हार गए। वो लोग इस हार पर आखिरकार क्यों नहीं बोल रहे हैं, इस पर सवाल पूछने पर वो लोग चुप्पी साध लेते हैं। इसके आलावा उन्होंने कहा कि, भाजपा का यह दावा है कि, वो लोग 2024 में पूर्ण बहुमत से वापस आ रहे हैं। इस पर ललन सिंह ने कहा कि, यह तो आने वाले समय में उनको मालूम चल ही जाएगा।

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, आज हमारी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक में पिछले दिनों पार्टी में हुए सांगठनिक चुनाव को लेकर चर्चा होगी, इसके साथ ही इस चुनाव के समाप्ति की भी घोषणा की जाएगी। साथ ही साथ पार्टी की तरफ से अन्य राज्यों में चुनावी की तैयारी पर बातचीत होगी।

इसके आलावा कुढ़नी उपचुनाव में हुए हार को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि, उनको एक जीत पर अधिक खुश होने की जरूरत नहीं है। उनको यह समझना चाहिए कि, देश के अंदर तीन जगहों पर चुनाव हो रहे थे। उनमें से एक जगह ही अच्छी तरह से वो लोग चुनाव में जीत हासिल कर पाए। सबसे पहले तो  भाजपा वाले  दिल्ली का नगर निगम चुनाव हार गए, उसके बाद हिमाचल भी हार गए। लेकिन, इसके बाबजूद वो लोग जश्न मना रहे हैं। अब इस पर उनको विचार करना चाहिए।

वहीं, जेडीयू के केसी त्यागी ने कहा कि, बीजेपी का यह कहना कि, हमारी पार्टी के कई विधायक उनके संपर्क में हैं। ऐसे आरोपों कार्य से सवालो का हम कैसे जवाब दे,यह तो निम्न स्तर के आरो’प और प्रत्यारोप हैं। कोई वैचारिक बात हो सिद्धांत बात हो कोई कार्यक्रम हो तो उस पर हम प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *