Press "Enter" to skip to content

काबुल के एक स्कूल में आत्मघा’ती ब’म ध’माका, लगभग 100 बच्चों की मौ’त

अफगानिस्तान में तालिबान शासन के बाद से ब’म ध’माकों की घट’नाएं कम नहीं हो रही हैं। मिली जानकरी के मुताबिक, राजधानी काबुल में एक स्कूल में आत्मघाती ब’म विस्फो’ट में कम से कम 100 बच्चों की मौ’त हो गई। स्कूल के आस-पास श’वों को पहचानना भी मुश्किल हो रहा था। कहीं हाथ पड़ें थे कहीं पैर।

suicide bomb blast in a school in kabul at least 100 children died - काबुल  के एक स्कूल में आत्मघाती बम धमाका, कम से कम 100 बच्चों की मौत

मिली जानकारी के मुताबिक, विस्फो’ट शहर के पश्चिम में दश्त-ए-बारची इलाके में काज स्कूल में हुआ। एक स्थानीय पत्रकार, ने इस हम’ले पर ट्वीट किया, “हमने अब तक अपने छात्रों के 100 श’वों की गिनती की है। मा’रे गए छात्रों की संख्या बहुत अधिक है। कक्षा खचाखच भरी थी। वे छात्र विश्वविद्यालय में दाखिले की तैयारी के लिए जमा हुए थे।”

ख़बरों के मुताबिक, इस घट’ना में ज्यादातर छात्र हैं, जिनमें ज्यादातर हजारा और शिया थे, जो मा’रे गए। हजारा अफगानिस्तान का तीसरा सबसे बड़ा जातीय समूह है।

सड़क पर बिखरे पड़े हाथ-पैर
लेखक ने भया’वहता को याद करते हुए कहा कि काज उच्च शिक्षा केंद्र के एक शिक्षक ने बच्चों के अंगों को उठाया। कहीं हाथ पड़े थे, कहीं पैर। ट्विटर पर विस्फो’ट से पहले का एक वीडियो भी साझा किया गया था जहां आतं’कियों ने ब’म ध’माका किया था।

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *