Press "Enter" to skip to content

बेरोजगार युवाओं के लिए नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, यूनिवर्सिटी-मेडिकल कॉलेजों में 1176 पद बढ़े

बिहार की नीतीश सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए अहम फैसला लिया है। नीतीश कैबिनेट ने राज्य के विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेजों में 1176 पदों के सृजन की मंजूरी दी है। इसके अलावा पोक्सो स्पेशल कोर्ट में एडीजे के 54 नए पदों पर भी भर्ती की जाएगी। राज्य कैबिनेट की मंगलवार को हुई बैठक में कुल 19 फैसलों पर मुहर लगाई गई। इसमें युवाओं और किसानों पर खास फोकस रहा।

बेरोजगार युवाओं के लिए नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, यूनिवर्सिटी-मेडिकल कॉलेजों में 1176 पद बढ़े

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को राज्य कैबिनेट की बैठक हुई। इसमें कुल 19 प्रस्ताव मंजूर किए गए। पाटलिपुत्र युनिवर्सिटी, मुंगेर यूनिवर्सिटी, पूर्णिया यूनिवर्सिटी और पटना विश्वविद्यालय में सहायक प्राध्यापक, सह प्राध्यापक और प्रोफेसर के 370 पद बढ़ाए गए हैं। इसके अलावा शिक्षकों के 89 पदों का सृजन किया गया है। वहीं राज्य के मेडिकल कॉलेजों में सैकड़ों शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पदों के सृजन को भी मंजूरी दी गई है।

कैबिनेट फैसले के मुताबिक पूर्णिया में नया मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। इसमें एमबीबीएस की 100 सीटों पर एडमिशन होंगे। इस कॉलेज में 423 नए पदों पर भर्ती की जाएगी। आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 12 शैक्षणिक पदों का सृजन किया जाएगा। इसके अलावा नीतीश सरकार ने मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में इंटर्न कर रहे स्टूडेंट्स की छात्रवृर्ति में 5000 रुपये प्रतिमाह तक की बढ़ोतरी की गई है।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from JOBSMore posts in JOBS »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *