Press "Enter" to skip to content

ज’लाकर मा’रने की ध’मकी…सुरक्षा के बीच रूबी खान ने किया गणेश प्रतिमा का विसर्जन

अलीगढ़ में भाजपा नेता रूबी आसिफ खान ने आपसी भाईचारे और सौहार्द कि मिसाल पेश की है। उन्होंने गणेश चतुर्थी के दिन अपने घर में भगवान गणेश की मूर्ति स्थापित की और पूजा अर्चना के बाद आज गंगा में प्रवाहित कर दिया। कट्टरपंथी मुस्लिम मौलवियों के फतवे और उपद्रवियों की जान से मा’रने की धम’की भी उन्हें रोक नहीं पाई। उन्होंने प्रतिमा विसर्जन के लिए सुरक्षा की मांग की थी। कड़ी सुरक्षा के बीच वह अपने पति और बहन के साथ नरोरा पहुंची और पूरी श्रद्धा के साथ गंगा में प्रतिमा विसर्जित की।

जलाकर मारने की धमकी...सुरक्षा के बीच रूबी खान ने किया गणेश प्रतिमा का विसर्जन

ज’लाकर मा’रने की मिली ध’मकी
रूबी ने कहा कि वह फतवा या फिर धम’कियों से ड’रती नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं नरोरा घाट पर भगवान गणेश की प्रतिमा विसर्जित करने जा रही हूं। मैंने अपने घर पर 31 अगस्त को प्रतिमा स्थापित की थी। तब से फतवा जारी कर दिया गया है। मौलाना लोगों का कहना है कि मैंने भगवान गणेश की पूजा की इसलिए मैं हिंदू हो गई हूं। मुझे इस्लाम से बेदखल करने की धमकी मिल रही है। परिवार को जलाकर मार डालने की भी धमकी मिल चुकी है। मैं जब बाहर जाती हूं तो लोग मुझे हिंदू कहते हैं। लेकिन मैं इन फतवा और धमकियों से नहीं डरती हूं। जिस तरह से मैंने मूर्ति स्थापित की उसी तरह इसका विसर्जन भी करूंगी।

जिला प्रशासन से मांगी सुरक्षा
उन्होंने कहा, मैंने जिला प्रशासन से सुरक्षा की मांग की थी लेकिन अब तक सुरक्षा नहीं दी गई है। हालांकि रोज दो से तीन घंटे के लिए एक कॉन्स्टेबल मेरे घर आता है।  आज के लिए थाने की तरफ से दो पुलिस अधिकारियों को मेरे परिवार की सुरक्षा में लगाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि हर साल वह इसी तरह गणेश प्रतिमा स्थापित करती रहेंगी।

राम मंदिर शिलान्यास के समय भी मिली थी धमकी
वह पहले भी गणेश भगवान की मूर्ति घर ला चुकी हैं और वह हिंदू त्योहार भी मनाती हैं। उनका परिवार इसका कभी विरोध नहीं करता। भाजपा नेता ने कहा कि जब राम मंदिर के शिलान्यास के बाद उन्होंने घर पर पूजा की तब भी इसी तरह के फतवे जारी किए गए और धमकियां दी गईं। उन्होंने कहा, मेरे पति मेरा साथ देते हैं। मैं ऐसी महिला नहीं हूं कि डर जाऊं।

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *